कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, भड़काऊ भाषण और समाज को बांटने का लगाया आरोप 

बंगलूरू। कांग्रेस ने भाजपा नेता अमित शाह और कई नेताओं के खिलाफ कर्नाटक  में केस दर्ज कराया है। कांग्रेस ने अमित शाह पर भड़काऊ भाषण…

image 2023 04 27T110849.991 | Sach Bedhadak

बंगलूरू। कांग्रेस ने भाजपा नेता अमित शाह और कई नेताओं के खिलाफ कर्नाटक  में केस दर्ज कराया है। कांग्रेस ने अमित शाह पर भड़काऊ भाषण और समुदायों में नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई है।

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने बंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में कंप्लेन दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि अमित शाह अपनी चुनावी रैलियों में भड़काऊ भाषण देते हैं। दुश्मनी और नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं और विपक्ष को बदनाम कर रहे हैं। शिकायत दर्ज कराने वालों में सुरजेवाला के अलावा डॉ प्रमोद परमेश्वर और डीके शिवकुमार भी शामिल हैं।

कन्नड़ समुदाय का हो नेता

रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा और अमित शाह हर दिन कर्नाटक का अपमान कर रहे हैं। इनके अध्यक्ष जेपी नड्डा कहते हैं कि कन्नड़ियों को मोदी के आशीर्वाद की जरूरत है क्या उन्हें राज्य को चलाने के लिए एक भी कन्नड़ समुदायका व्यक्ति नहीं मिल सकता है जो इसे मोदी को सौंपना है। 

इस ट्वीट से जाहिर है कि रणदीप सुरजेवाला कर्नाटक या कन्नड़ समुदाय के किसी नेता को कर्नाटक की सत्ता सौंपने को कह रहे हैं ना कि बीजेपी या नरेंद्र मोदी जैसे नेता को चुनने को। इस मामले को लेकर प्रियंका गांधी ने भी कहा कि कर्नाटक को इस समय किसी भी नेता के आशीर्वाद की जरूरत नहीं है। वोट नहीं देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद नहीं मिलने की धमकी दे देते हैं जो कि कर्नाटक का अपमान है। 

कर्नाटक का अपमान नहीं होगा सहन

गौरतलब है कि कर्नाटक का विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन शेष है, इसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस चुनाव प्रचार को लेकर एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। दोनों पार्टियों के नेता अपनी रैलियों में एक दूसरे पर तीखे हमले बोल रहे हैं। आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं, इसे लेकर हालिया अमित शाह के दौरे में उन्होंने कांग्रेस के ऊपर कई आरोप लगाए जिससे ही आधार बनाकर कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *