साउथ की ये 4 हिट फिल्में हिंदी में बुरी तरफ फ्लॉप, सनी देओल भी नहीं बचा पाए अपनी इज्जत

Worst remakes in Bollywood of South films: बॉलीवुड में अब तक साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों के रीमेक बने हैं। भले ही बॉलीवुड डायरेक्टर ने इन्हें बेहतर बनाने की कोशिश की हो, लेकिन यह साउथ मूवीज के सामने कहीं भी नहीं टिकीं।

Yungistan | Sach Bedhadak

Worst remakes in Bollywood of South films: बॉलीवुड में अब तक साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों के रीमेक बने हैं। भले ही बॉलीवुड डायरेक्टर ने इन्हें बेहतर बनाने की कोशिश की हो, लेकिन यह साउथ मूवीज के सामने कहीं भी नहीं टिकीं। अक्सर रीमेक फिल्में कम ही चलती हैं, लेकिन कई बार कोई-कोई फिल्म चल निकलती हैं। आज हम ऐसे ही 4 हिट साउथ फिल्मों के बारे में बात कर हैं जो बॉलीवुड में डिजास्टर यानी महाफ्लॉप साबित हुई हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-UT 69 Trailer: राज कुंद्रा बोले-‘इंडिया और बॉलीवुड में दो चीजें बिकती हैं शाहरुख और…’, वीडियो वायरल

यंगिस्तान (Youngistaan)

नेहा शर्मा और जैकी भगनानी स्टारर तेलुगु हिट लीडर (Leader) की कॉपी थी, जो साल 2013 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म एक राजनीतिक परिवार में पले-बढ़े एक युवक की कहानी है, जो अपने पिता, जो देश के प्रधानमंत्री होते हैं। उनके आकस्मिक निधन के बाद राजनीति में शामिल होने के लिए मजबूर होता है। तेलुगू फिल्म में राणा दग्गुबाती मुख्य भूमिका में थे और बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर फिल्म हिट रही थी। वहीं इसके हिंदी वर्जन में जैकी ने अच्छा काम किया था, दर्शकों के लिए फिल्म की एकमात्र याद सुना ना संगेमरमर गाना था। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर ये डिजास्टर साबित हुई थी।

बिग ब्रदर (Big Brother)

सनी देओल और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म ‘बिग ब्रदर’ साउथ सुपरस्टार अभिनेता रजनीकांत की ‘बाशा’ का रीमेक है। बता दें कि ‘बाशा’ साउथ की ब्लॉकबस्टर मूवी थी और इसने रजनीकांत को कई अवॉर्ड भी दिलाए थे। जाहिर तौर पर इसका हिंदी वर्जन डिजास्टर साबित हुई है।

मुझे कुछ कहना है (Mujhe Kucch Kehna Hai)

करीना क पूर और तुषार कपूर की फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ का साउथ की फिल्म ‘थोली प्रेमा’ की रीमेक थी। इस फिल्म में पवन कल्याण और कीर्ति रेड्‌डी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। यह फिल्म म्यूजिक के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म को दक्षिण में खूब पसंद किया गया था, लेकिन हिंदी में बहुत बड़ी डिजास्टर फिल्म साबित हुई थी।

यह खबर भी पढ़ें:-बादशाह ने सलमान संग मिलाया हाथ, ‘टाइगर 3’ में होगा ये दमदार सॉन्ग, चाहकर भी नहीं कर पाए मना

Run (रन)

साल 2022 में साउथ में आई आर माधवन की फिल्म का हिंदी रीमेक भी सेम नाम से बना था। यह एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसका भाई गैंगस्टर होता है और वह उसकी पसंद के आदमी के साथ रहने से इनकार करता है। साउथ में ये मूवी हिट रही थी, लेकिन हिंदी में बहुत बड़ी डिजास्टर साबित हुई थी।