Janmashtami 2023: गोविंदा आला रे…से लेकर गो गो गोविंदा तक ये 4 गाने जन्माष्टमी को बनाते हैं खास

Janmashtami 2023 Song: बॉलीवुड के ये 4 गाने जन्माष्टमी को बना देते हैं बहुत खास। इन गानों को बजाए और जन्माष्टमी को खूब धूम मचाएं। इन गानों को सुनकर आप हर्षोल्लास से झूठ उठेंगे।

go go govinda | Sach Bedhadak

Janmashtami 2023: बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं ने एक कोई त्योहार नहीं छोड़ा है जिसे बड़े पर्दे पर नहीं भुनाया है। जैसे होली, रक्षाबंधन, दिवाली का त्योहार बॉलीवुड गानों के बिना अधूरा सा लगता है ठीक वैसे कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार भी बॉलीवुड गानों के बिना अधूरा सा लगता है। कई ऐसे बॉलीवुड गाने हैं जिनके बजने से कृष्ण जन्माष्टमी का जश्न दोगुना हो जाता है। बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल्स में कृष्ण जन्माष्टमी को बड़े धूमधाम से मनाया गया है।

आज हम आपके लिए कृष्ण जन्माष्टमी पर बॉलीवुड के कुछ ऐसे गाने लेकर आए हैं जिनको सुनने के बाद आप झूठ उठेंगे। आज जन्माष्टमी है जो भगवान कृष्ण के जन्म की खुशी में मनाया जाता है। इस खास दिन पर लोग दही हांडी फोड़कर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Advance Booking: जयपुर में गदर 2 के आगे एक तिहाई भी नहीं ‘जवान’ का क्रेज

कई बॉलीवुड फिल्मों में कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर भी धूम दिख चुकी है। साथ ही कई ऐसे गाने भी बने हैं जो लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं और हर साल कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर दही हांडी को फोड़ते हुए उन गानों का क्रेज दिखता है। चलिए हम आपको कुछ ऐसे ही गानों के बारे में बता रहे हैं, जिसके जरिए आप इस खास दिन के रंग में रंग जाएंगे।

गो गो गोविंदा

शुरुआत करते हैं गो गो गोविंदा से। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बने गानों में से यह गाना काफी पॉपुलर है। ये सॉन्ग 2012 में आया था, जिसमें मिका सिंह और श्रेया घोषाल ने आवाज दी थी।

चांदी की डाल पर सोने का मोर

सलमान खान की फिल्म ‘हैलो ब्रदर्स’ का यह गाना है। गाने का टाइटल है चांदी की डाल पर सोने का मोर। यूं तो इस गाने को रिलीज हुए 24 साल हो गए, लेकिन यह आज भी लोगों के जुबां पर बना हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:-रिलीज से पहले ‘जवान’ का जलवा, एडवांस बुकिंग से हिला बॉक्स ऑफिस, आकड़े देख हो जाएंगे हैरान

गोविंदा आला रे

गोविंदा आला रे, जो और भी पुराना गाना है। ये साल 1963 में रिलीज हुई शमी कपूर की फिल्म ब्लफमास्टर का है। दही हांडी पर बेस्ड ये गाना उस दौर में काफी पॉपुलर हुआ था। आज भी इस गाने का खूब आनंद लिया जाता है।

मच गया शोर सारी नगरी रे

साल 1992 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म खुद्दार का गाना मच गया शोर सारी नगरी में भी कृष्ण जन्माष्टमी की धूम दिखी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *