सलमान खान इस शख्स को मानते हैं भगवान, ये नहीं होते तो दबंग स्टार का खत्म हो जाता कॅरियर

Ramesh Taurani Was Saved Salman Khan Career: सलमान खान बॉलीवुड प्रोड्यूसर रमेश तौरानी को अपना गॉडफादर मानते हैं। तो आइए, जानते हैं इनके बारे में विस्तार से…

salman khan 16 | Sach Bedhadak

मुंबई। कहते किसी भी इंसान की सफलता कि पिछे किसी ना किसी शख्स का हाथ जरूर होता है। किसी सफलता के पीछे पत्नी, किसी पीछे दोस्त तो किसी के पिछे रिश्तेदार का हाथ होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं फिलहाल बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की सफलता के पीछे किसका हाथ है। आज हम सलमान खान के फिल्मी कॅरियर से जुड़ी एक ऐसी स्टोरी बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपको काफी हैरान होगी। शायद ही आप यह बात नहीं जानते।

यह खबर भी पढ़ें:-होमी के साथ विश्वास की भावना है जो हमेशा बनी रहती है: डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड का जाना माना ना हैं सलमान खान

जो किसी इंसान को सफल बनाता है उसे गॉडफादर कहा जाता है। सलमान खान भी कई मौके पर अपने गॉडफादर का जिक्र कर चुके हैं। अभिनेता खुद बता चुके हैं कि उन्होंने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू किया था और इसके बाद उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई थी। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हुआ कि सलमान की गाड़ी दौड़ पड़ी और आज सलमान आज बॉलीवुड का एक जाना माना नाम है।

यह खबर भी पढ़ें:-शादी के 15 साल बाद तलाक लेगी ये पॉपुलर एक्ट्रेस, बोलीं-‘सबसे कठिन फैसलों मे से एक’

भाग्यश्री को मिल गया था सारा क्रेडिट

सलमान की डेब्यू फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ सुपरहिट हुई थी, लेकिन इसका सारा श्रेय भाग्यश्री को मिला और जब मेकर्स सलमान खान की दूसरी फिल्म की प्लानिंग कर रहे थे तो भाग्यश्री ने बॉलीवुड छोड़ने का मन बना लिया था, जिसके बाद 6 महीने तक सलमान को कोई काम नहीं मिला। इसके बाद सलमान की जिंदगी में आए प्रोड्यूसर रमेश तौरानी। इसके बाद सलमान के पिता सलीम खान ने उनके पास फिल्म होने की गलत खबर दी थी और फिर रमेश तौरानी सिप्पी के ऑफिस गए और म्यूजिक के लिए 5 लाख रुपए दिए। इस तरह से उन्हें फिल्म ‘पत्थर के फूल मिली’। इस फिल्म के बाद सलमान को कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *