Asaram parole: आसाराम बाबा की पैरोल हुई समाप्त, फिर जेल जाएंगे आसाराम बापू

Asaram parole: लंबे समय से जोधपुर जेल में बंद आसाराम बापू को पहली बार उपचार के लिए 7 दिन की पैरोल दी थी इसके बाद…

images 31 | Sach Bedhadak

Asaram parole: लंबे समय से जोधपुर जेल में बंद आसाराम बापू को पहली बार उपचार के लिए 7 दिन की पैरोल दी थी इसके बाद अब 5 दिन की पैरोल और बढ़ाई गई जिसके बाद महाराष्ट्र में 12 दिन का उपचार लिया लेकिन अब आसाराम बापू (Asaram Bapu) की पैरोल खत्म हो गई है. जिसके बाद उन्हें आज यानी सोमवार को महाराष्ट्र से वापस जोधपुर लाया जा रहा है. जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी पूरी तैयारी कर ली है.

पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र ले जाया गया

आसाराम बापू को दिल से जुड़ी बीमारी के उपचार के लिए महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित एक आयुर्वेदिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और 27 अगस्त को जोधपुर से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच आसाराम को फ्लाइट से महाराष्ट्र ले जाया गया था. और अस्पताल में भी पुलिस लगातार 24 घंटे निगरानी रख रही है. और अब महाराष्ट्र से पैरोल अवधि समाप्त होने के बाद वापस जोधपुर जेल लाया जा रहा है.

आसाराम बापू को महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर

आसाराम बापू की पैरोल अवधि समाप्त हो गई है. इसके बाद उन्हें नियमित फ्लाइट से महाराष्ट्र से जोधपुर वापस लाया जा रहा है. जिसके लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

28 अगस्त को इलाज के लिए दी थी पैरोल

राजस्थान हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को आसाराम को 7 दिन की पैरोल दी थी. पैरोल देते हुए कोर्ट ने कहा था कि यह अवधि की गणना लोधी अस्पताल पहुंचने के दिन से की जाए. इसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट के जरिए दी गई पैरोल के मुताबिक 28 अगस्त को आसाराम को इलाज के लिए महाराष्ट्र के खापोली स्थित माधवबाग अस्पताल ले जाया गया था. उससे पहले उनका इलाज जोधपुर के एम्स में किया जा रहा था.

5 दिन की और बढ़ाई थी अवधि

राजस्थान हाईकोर्ट ने उसे पहले से ही 7 दिन की पैरोल दे रखी थी. लेकिन उपचार के लिए आसाराम बापू की तरफ से 5 दिन की और पैरोल मांगी गई थी. जिसे राजस्थान हाईकोर्ट ने मंजूर कर लिया था.

दो मामलों में आजीवन कारावास की काट रहे सजा

2018 और 2023 में आसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी दरअसल आसाराम दो दुष्कर्म के मामलों में सजा काट रहे हैं जिन में पहला नाबालिक के साथ दुष्कर्म और दूसरा एक महिला के साथ रेप का मामला था