राजस्थान के इस जिले में हाईवे पर मिली लाश, पुलिस ने किया खुलासा, मृतक की पत्नी, पत्नी का प्रेमी व उसका साथी ​ही निकले हत्यारे

जयपुर। राजस्थान के चित्तोडगढ़ की मंगलवाड़ में प्रेमी से मिलने में बाधा होने के कारण प​त्नी ने अपने पति की हत्या कर दी. मृतक छगनलाल…

9f7beac3 8063 4aa6 80da 03d31b8ce0b5 1 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान के चित्तोडगढ़ की मंगलवाड़ में प्रेमी से मिलने में बाधा होने के कारण प​त्नी ने अपने पति की हत्या कर दी. मृतक छगनलाल को मारकर उसको हत्या ना बताकर एक्सीडेंट बताने के चक्कर में शव को मंगलवाड़-निंबाहेड़ा स्टेट हाइवे रोड़ पर फैंक दिया था. पुलिस को इसकी सूचना मिली और जिसपर मंगलवाड़ थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का 24 घंटों के भीतर ही खुलासा कर दिया. जाने कैसे कि पत्नी ने पति कि हत्या….

मृतक कि पत्नी, पत्नी का प्रेमी व उसका साथी ​ही निकले हत्यारे

मृतक की पत्नि रीना बंजारा व उसके प्रेमी दिनेश बंजारा व उसके साथी बद्रीलाल को डिटेन कर पूछताछ करने पर मृतक की पत्नि रीना बंजारा को उसके पति छगनलाल द्वारा स्वंय के प्रेमी के साथ मिलने जुलने में बाधा उत्पन्न करने से अपने प्रेमी दिनेश व उसके साथी बद्रीलाल के साथ मिलकर अपने पति छगनलाल को मौत के घाट उतारने कि योजना बनाई गई और 05 सितम्बर 2024 को रात्री में बद्रीलाल बंजारा मृतक छगनलाल को योजना के अनुरूप शराब पिलाने के लिये मंगलवाड- निम्बाहेडारोड़ के पास सुनसान स्थान पर लेकर गया और छगनलाल को फुल नशे शराब में धुत कर उक्त स्थान पर योजनानुसार मौजूद दिनेश बंजारा ने अपने साथी बद्रीलाल बंजारा के साथ मिलकर गमछे से छगनलाल की गला घोंट कर हत्या कर दी व हत्या करने के बाद छगनलाल के शव को मंगलवाड- निम्बाहेडा स्टेट हाईवे रोड पर डाल दिया था.

ऐसे मिली पुलिस ​को सूचना

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि दिनांक 5 सितम्बर 2024 को सूचना मिली कि मंगलवाडनिम्बाहेडा रोड पर किसी अज्ञात व्यक्ति की लाश पड़ी हुई है. इस पर रामसिंह उ.नि. थानाधिकारी थाना मंगलवाड मय जाप्ता के मौके पर पहुंच मृतक की शिनाख्त छगनलाल पिता गोरू बंजारा निवासी भीलाखेडा थाना मंगलवाड के रूप में होना पाई गई. उक्त मृतक की लाश को सीएचसी डूंगला की मोर्चरी में रखवाया गया. उक्त घटना के संबंध में ब्लाइंड मर्डर का शीघ्र ही पर्दाफाश कर आरोपियों की गिरफ्तारी त्वरित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चित्तौड़गढ़परबतसिंह के निर्देशन में व पुलिस उपअधीक्षक वृत बडीसादडीडॉ० कृष्णा सामरिया के सुपरविजन में मृतक छगनलाल के पिता गोरू बंजारा की रिपोर्ट अनुसार उसके पुत्र छगनलाल की हत्या का शक उसकी ससुराल भीलाखेडा में ही मृतक की पत्नि रीना बंजारा व उसके साथी आरोपियों पर व्यक्त किया गया.

आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी

उक्त मृतक छगनलाल की लाश का पोस्टमार्टम करवाया जाकर लाश परिजनों को सुपुर्द की गई व रिपोर्ट के आधार पर हत्या की धारा में प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर मृतक की पत्नि रीना के बारे में मुखबिरान से सम्पर्क कर मालूमात की तो रीना द्वारा अपने प्रेमी दिनेश के साथ मिलकर स्वंय के पति छगनलाल की गला घोंट कर हत्या करना तथा घटना के बाद से ही घर से फरार होना पाया गया. प्रकरण में आरोपियों को नामजद कर थाना स्तर पर विभिन्न टीमों का गठन कर आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जाकर सूचना संकलन व सायबर सैल चित्तौडगढ़ के तकनीकी सहयोग से मुख्य साजिशकर्ता , जिससे किसी को भी एकाएक देखने पर हत्या का शक नहीं होकर ऐक्सीडेन्टलगे. उक्त अभियुक्तगणों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया.

ये थे टीम में शामिल

पुलिस टीम : रामसिंह उ.नि. थानाधिकारी,देवीलाल स.उ.नि., करनल सिंह कानि, राकेश कानि ,गजेन्द्र सिंह कानि , संजय कानि नम्बर ,श्रीभानसिंह कानि.,गोमाराम कानि., चन्द्रशेखरकानि. ,सरोज महिला कानि ,राजकुमार हैडकानि. सायबर सैल चित्तौडगढ.