12 जुलाई से खुल रहा है इस बैंक का IPO, अभी से 60% का फायदा, जानें प्राइस और लिस्टिंग डेट

अगर आप पैसे इंवेस्ट करने के लिए आईपीओ (IPO) खुलने का इंतजार कर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है। दरअसल, एक स्मॉल फाइनेंश बैंक (Small Finance Bank IPO) का खुलने जा रहा है।

Utkarsh SFB IPO | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। अगर आप पैसे इंवेस्ट करने के लिए आईपीओ (IPO) खुलने का इंतजार कर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है। दरअसल, एक स्मॉल फाइनेंश बैंक (Small Finance Bank IPO) का खुलने जा रहा है। अभी इस बैंक का आईपीओ लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन ग्रे मॉर्केट से इसके शेयरों में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। ग्रे मॉर्केट में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर अभी 15 रुपए के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-5,000 रुपए का निवेश, 5 साल बाद मिलेंगे 5,00,000 लाख रुपए, जान लीजिए पूरा कैलकुलेशन

IPO के खुलने से पहले 60% का फायदा

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finabce Bank IPO) का प्राइस बैंड 23-25 रुपए है। मॉर्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, ग्रे मॉर्केट में बैंक के शेयर 15 रुपए के प्रीमियम पर हैं। यानी आईपीओ खुलने से पहले इस बैंक के शेयर 60% के फायदे पर हैं। अगर शेयर 25 रुपए की अपर प्राइस पर अलॉट होते हैं और 15 रुपए का ग्रे मॉर्केट प्रीमियम बना रहता है तो उत्कर्ष स्मॉल फाइसेंस बैंक के शेयर 40 रुपए पर लिस्ट हो सकते हैं। बैंक के पब्लिक ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स आईसीआईसीआई सिक्योरिटी और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड है।

12 जुलाई को खुल रहा है आईपीओ

बता दें कि उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ बुधवार यानी 12 जुलाई को खुल रहा है। इसका सब्सक्रिप्शन 12 से 14 जुलाई तक चलेगा। आईपीओ के शेयरों का अलॉटमेंट 19 जुलाई को फाइनल होगा। वहीं बैंक के शेयरों की लिस्टिंग 24 जुलाई को होगी। इस आईपीओ में रिटेल इंवेस्टर्स कम से कम 1 लॉट और अधिकतम 13 लॉट खरीद सकेंगे। एक लॉट में 600 शेयर हैं। बैंक के इस आईपीओ का टोटल इश्यू साइज 500 करोड़ रुपए तक है।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stocks: स्टील के प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी ने बनाया मालमाल, 1 लाख के निवेश पर बनाया करोड़पति

डिस्क्लेमर : यहां सिर्फ शेयर की परफॉर्मेँस की जानकारी दी गई है। यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *