Moonlighting Policy के तहत Swiggy दे रहा है जबरदस्त ऑफर, आज ही ऐसे उठाएं लाभ

फूड डिलीवरी कंपनी Swiggy ने Moonlighting Policy के तहत एक जबरदस्त ऑफर की घोषणा की है।

Moonlighting Policy, Swiggy offer, Second Income

Moonlighting Policy Offer: आज के महंगाई के दौर में किसी भी नौकरीपेशा व्यक्ति का एक जॉब से गुजारा नहीं होता है। इस स्थिति में बहुत से लोग अतिरिक्त आय (Second Income) के लिए अपनी नौकरी के अलावा पार्ट टाइम जॉब करने की सोचते हैं और चोरी छिपे करते भी हैं। शायद ऐसा इसलिए होता है कि देश में अधिकतर कंपनियां अपने एम्प्लॉईज को दूसरी नौकरी या पार्ट टाइम जॉब की इजाजत नहीं देती हैं।

हाल ही में फूड डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी Swiggy ने अपने एम्प्लॉईज को एक खास ऑफर दिया है। अब स्विगी के कर्मचारी अपने एक्स्ट्रा समय में दूसरी जॉब कर सकेंगे। कंपनी ने यह ऑफर Moonlighting Policy के तहत दिया है। यही नहीं कंपनी ने कर्मचारियों के ऑफिस आने की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5000 रुपए लगाकर स्टार्ट करें ये आसान सा बिजनेस, हर महीने कमाएं हजारों रुपए

क्या है Moonlighting Policy

पिछले कुछ समय से कई यूरोपीय देशों में मूनलाइटिंग पॉलिसी पर चर्चा चल रही है। इस पॉलिसी के तहत कंपनी अपने कर्मचारियों को दूसरी कंपनी में पार्ट टाइम जॉब करने या किसी अन्य प्रोजेक्ट पर काम करने की अनुमति देती है। हालांकि इसके लिए एम्प्लॉईज को कुछ शर्तों का पालन करना होता है। साथ-ही-साथ उन्हें इस बात का भी ध्यान रखना होता है कि उनकी गतिविधियां किसी भी तरह से कंपनी के हितों के विरुद्ध न हों।

Second Income के लिए ऑफिस ऑवर्स के बाद कर सकेंगे पार्ट टाइम

Moonlighting Policy के तहत कर्मचारी अपनी रेगुलर जॉब के अलावा कोई अन्य छोटा-मोटा कार्य भी कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें अपनी कंपनी की अनुमति लेनी होती है और कुछ विशेष बातों का भी ध्यान रखना होता है। सबसे पहली शर्त तो यही होती है कि उनकी पार्ट टाइम जॉब या गतिविधियों के चलते ऑफिस का किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Hero Deluxe की कीमत में खरीदें Maruti Alto, जानिए क्या है मारुति का नया ऑफर

Swiggy दे रही है कर्मचारियों को यह खास ऑफर

फूड डिलीवरी कंपनी ने अपनी नई Moonlighting Policy की जानकारी देते हुए एक प्रेस रिलीज जारी की है। इस प्रेस रिलीज में कहा गया है, “कर्मचारी अपने एक्स्ट्रा समय (कार्यालय के बाद या हफ्ते की छुट्टी के दौरान) में ऐसे कार्य कर सकते हैं जिससे उनके काम पर असर नहीं पड़े और न ही स्विगी के व्यवसाय को लेकर हितों का टकराव हो।” स्विगी ने इस विषय पर कहा कि कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान बहुत से लोगों ने अपनी इनकम बढ़ाने के लिए जॉब के अलावा गतिविधियां शुरू कीं। यही कारण है कि कंपनी ने अब अपने कर्मचारियों को Second Income कमाने का अवसर देने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *