सरकारी कर्मचारियों की सैलरी फिर एक बार बढ़ी! सरकार ने ट्वीट कर कही यह बात

हाल ही में इस तरह की खबरें सामने आई थी कि सरकारी कर्मचारियों (Govt Employee) के महंगाई भत्ते तथा DA में अच्छी खासी बढ़ोतरी की गई है।

Govt employee, DA, govt karmchari, Rajasthan news in hindi,

हाल ही में इस तरह की खबरें सामने आई थी कि सरकारी कर्मचारियों (Govt Employee) के महंगाई भत्ते तथा DA में अच्छी खासी बढ़ोतरी की गई है। इस संबंध में सोशल मीडिया पर भी काफी खबरें चल रही थी साथ ही साथ डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर का एक लेटर भी वायरल हो रहा था।

इस वायरल लेटर में कहा गया था कि केन्द्र सरकार ने कर्मचारियों के डीए में कुल 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है और अब उन्हें 35 फीसदी डीए मिलेगा। लेटर के अनुसार यह रिवाईज्ड सैलरी गत एक जुलाई से लागू भी हो जाएगी। अब इस पूरे मुद्दे पर केन्द्र सरकार ने अपना पक्ष रखा है।

PIB ने ट्वीट कर इस लेटर को बताया फर्जी

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की बड़ी घोषणा! 4% ब्याज पर लें 3,00,000 रुपए का लोन

सरकार ने इस लेटर को फर्जी बताया है और लोगों से इस पर ध्यान न देने की अपील भी की है। इस संबंध में PIB ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी है। उल्लेखनीय है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार हर वर्ष दो बार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाती है। वर्ष 2022 के पहली छमाही के लिए डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है जबकि दूसरी छमाही के लिए अभी तक सरकार ने कोई घोषणा नहीं की है।

सरकार ने कहा, Govt employee के लिए अभी नहीं आएगा आठवां वेतन आयोग

उल्लेखनीय है कि हाल ही में सरकार ने कहा था कि केन्द्रीय कर्मचारियों के फिलहाल आठवां वेतन आयोग लागू करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। ऐसे में सभी सरकारी कर्मचारियों पर सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें ही लागू होंगी। सरकार ने आठवें वेतन आयोग से संबंधित खबरों को भी गलत बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *