अजमेर में ACB की कार्रवाई, RSBCL का डिपो मैनेजर 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

अजमेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई करते हुए राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड के माखुपुरा स्थित डिपो मैनेजर दीपक खत्री को 7 हजार…

image 2023 04 18T183931.516 | Sach Bedhadak

अजमेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई करते हुए राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड के माखुपुरा स्थित डिपो मैनेजर दीपक खत्री को 7 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। डिपो मैनेजर तीन माह की मंथली 9 हजार रुपए के लिए ठेकेदार को परेशान कर रहा था। पूर्व मे वैरीफिकेशन के दौरान भी 2 हजार रूपए की रिश्वत राशि डिपो मैनेजर ले चुका था।

तीन महीने की मंथली के रूप में मांग रहा था 9 हजार रुपए की घूस

एसीबी के डीआईजी समीर कुमार सिंह ने बताया कि एसीबी को एक परिवादी ने शिकायत दी। जिसमें बताया कि उसकी लाइसेंस शुदा शराब की दुकान का बिल बनाने और चालान सेव करने की एवज में माखुपुरा स्थित राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड के डिपो मैनेजर दीपक खत्री उससे तीन माह की मंथली के 9 हजार रुपए की मांग कर रहा है। परिवादी की शिकायत का सत्यापन करवाया।

जिसमें डिपो मैनेजर दीपक खत्री ने 2 हजार रूपए की रिश्वत प्राप्त की साथ ही 7 हजार रुपए बाद में लेने की बात हुई। एसीबी की टीम ने डिपो मैनेजर से परिवादी की हुई बातचीत के आधार पर रंग लगे नोट देकर भेजा। जैसे ही परिवादी ने रिश्वत की रकम डिपो मैनेजर दीपक खत्री को दी। तुरंत एसीबी की टीम मौके पर पहुंची और उसे दबोच लिया। रिश्वत की रकम भी आरोपी से बरामद कर ली गई।

पहले भी हो चुकी है डिपो में कार्रवाई

डीआईजी समीर कुमार सिंह ने कहा कि आरोपी दीपक खत्री से पूछताछ की जा रही है और उसकी संपत्ति भी खंगाली जा रही है। यह कार्रवाई एएसपी अतुल साहू के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक नरेश चौहान ने की। गौरतलब है कि पूर्व में भी डिपो में एसीबी की कार्रवाई हो चुकी है। हालांकि तत्कालीन डिपो मैनेजर ने रिश्वत की रकम को ही डिपो में शराब के कार्टून के बीच कहीं छिपा दिया था जो एसीबी बरामद नहीं कर सकी थी। आरोपी डिपो मैनेजर को इसका न्यायालय में लाभ भी मिला था।

(रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *