Weather Update: राजस्थान में बढ़ने लगा ठंड का प्रकोप, सर्द हवाओं का दौर शुरू, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में मौसम का रूख बदलने लगा है. जिससे की प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है प्रदेश में दिन में…

images 3 7 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान में मौसम का रूख बदलने लगा है. जिससे की प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है प्रदेश में दिन में तेज धूप तो सुबह और शाम ठंड का एहसास होने लगा है जिससे कि लग रहा है कि सर्दी का दौरा शुरू हो गया. तो वही मौसम विभाग ने 27 अक्टूबर को कई जिलों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान भी बताया है जिससे राजस्थान के लोगों को सर्दी की ठंडक का महसूस और अनुभव होगा.

राजस्थान में शुरू हुआ ठंड का दौर

राजस्थान में ठंड की शुरुआत हो गई है और आगामी दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट आने की संभावना है, जिससे ठंड बढ़ेगी. मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर के अनुसार, नवंबर माह की शुरुआत के साथ ही प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो सकती है. इस बदलाव को देखते हुए लोग ऊनी कपड़े निकालना शुरू कर दिए हैं. दिवाली के बाद कड़ाके की ठंड पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है, जिससे लोगों को सर्दियों की ठंडक का अनुभव होगा.

बारिश और काले बादलों की आवाजाही

राजस्थान में पिछले दिनों पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बारिश और काले बादलों की आवाजाही देखी गई थी, लेकिन अब यह दौर समाप्त हो गया है. मौसम पूरी तरह से साफ हो गया है और आगामी 3 दिन तक मौसम साफ और शुष्क रहने की उम्मीद है. इस बदलाव से राजस्थान के लोगों को सुहावने मौसम का अनुभव होगा और तापमान में गिरावट के साथ सर्दियों की शुरुआत होने की संभावना है.