Weather Update: प्रदेश में मौसम ने बदली अचानक करवट, IMD ने जारी किया कई क्षेत्रों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में आए दिन मौसम अपनी चाल बदल रहा हैं. मानसून की विदाई होने के बावजूद कई जिलों में हो रही बारिश और…

images 7 4 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान में आए दिन मौसम अपनी चाल बदल रहा हैं. मानसून की विदाई होने के बावजूद कई जिलों में हो रही बारिश और ओलावृष्टि के चलते समय से पहले ही गुलाबी ठंड महसूस की जा रही है. मौसम की चाल कब बदल जाए, कोई नहीं जानता है. यहां तक की मौसम विभाग भी मौसम में अचानक हो रहे इस तगड़े बदलाव के चलते परेशान हैं.

बीते दिन मौसम की चाल

बीते सोमवार-मंगलवार को राजस्थान के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई तो वहीं सोमवार को तो कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई. आज बुधवार की बात करें तो राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है. बता दें कि राजस्थान में धीरे-धीरे ठंड ने पैर पसारना शुरू कर दिया है.

दीपावली से पहले ठंड देगी दस्तक

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, दीपावली से पहले ही राजस्थान में लोगों को अच्छी खासी ठंड का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि अगर अचानक से बारिश हो जाती है तो फिर प्रदेश में ठंड का कहर बढ़ जाएगा हालांकि 23 अक्टूबर बुधवार को मौसम प्रदेश में शुष्क रहने वाला है. पूर्वी और पश्चिमी, दोनों ही राजस्थान के हिस्सों के ज्यादातर जिलों में मौसम की स्थिति शुष्क बनी रहेगी. बता दें कि राजस्थान से मानसून की विदाई पूरी तरह से हो चुकी है हालांकि आसमान में भी बदल अटके हुए हैं.