राजस्थान के लाखों अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए खुशखबरी 24 को मिलेगा बोनस, 30 को बढ़े डीए के साथ मिलेगा वेतन

दीपावली के त्योहार से ठीक पहले राज्य कर्मचारियों की जेब भरने की तैयारी शुरु हो गई। बोनस का भुगतान 24-25 अक्टूबर से शुरू होने की…

WhatsApp Image 2024 10 22 at 22.49.26 | Sach Bedhadak

दीपावली के त्योहार से ठीक पहले राज्य कर्मचारियों की जेब भरने की तैयारी शुरु हो गई। बोनस का भुगतान 24-25 अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है

दीपावली के त्योहार से ठीक पहले राज्य कर्मचारियों की जेब भरने की तैयारी शुरु हो गई। बोनस का भुगतान 24-25 अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है, जिससे कर्मचारियों को दिवाली के त्योहार की तैयारियों में मदद मिलेगी। साथ ही, इस महीने का वेतन 30 अक्टूबर को मिल सकता है उधर, महंगाई भत्ता (डीए) तीन प्रतिशत बढाने पर उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दियाकुमारी के जयपुर लौटने पर इस वृद्धि पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा, जिससे कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति में और सुधार हो सकता है, जिससे त्योहार की खुशियां और भी बढ़ जाएंगी।

इसी सप्ताह भुगतान करने की तैयारी

राज्य सरकार की ओर से कर्मचारियों के लिए बोनस के आदेश 13 अक्टूबर को ही जारी हो चुके हैं, और अब भुगतान की प्रक्रिया भी तेजी से शुरू हो रही है। 24-25 अक्टूबर से बोनस का भुगतान शुरू होने की संभावना है, अधिकांश कार्यालयों से बिल आने का इंतजार हो रहा है, जिनके आने पर इसी सप्ताह भुगतान करने की तैयारी है।इसके अलावा त्योहार के कारण अवकाश को देखते हुए इस बार वेतन 30 अक्टूबर को ही जारी होने के संकेत मिल रहे हैं।

अंतिम फैसला जल्द ही होगा जारी

सातवें वेतनमान के तहत डीए को 50 से बढ़ाकर 53 प्रतिशत करने की योजना तैयार हो रही है, लेकिन इसके लिए अंतिम फैसला उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दियाकुमारी के जयपुर लौटने के बाद ही लिया जाएगा। इस प्रस्ताव को चुनाव आयोग की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा, जिससे यह तय हो सकेगा कि डीए का नकद लाभ इस माह मिल पाएगा या राशि जीपीएफ में जमा होगी।