बिजली घरों के बाद राजस्थान में अब चोर सोलर प्लांट को बन रहे निशाना,कीमती उपकरण कर रहे पार

Crime News: राजस्थान के अंदर बिजली घरो से चोरी की वारदातो ने थमने का नाम नही लिया इसी बीच अब सोलर प्लांट को भी चोर…

sabsidy on solar panel bihar | Sach Bedhadak

Crime News: राजस्थान के अंदर बिजली घरो से चोरी की वारदातो ने थमने का नाम नही लिया इसी बीच अब सोलर प्लांट को भी चोर अपना निशाना बनाने लगे है. फलोदी जिले के नोख थाना क्षेत्र में चोरी का मामला सामने आया है जहां पर चोरो ने सोलर प्लांट को अपना निशाना बनाते हुए उसमें से काफी कीमती उपकरणों को चोरी कर ले गए. फलोदी जिले में इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. जहां पर पहले बिजलीघरो को ही चोर विशेष रूप से अपना निशाना बनाया करते थे मगर अब सोलर प्लांट को भी अज्ञात चोर नही छोड रहे. हालांकि फलोदी पुलिस की गिरफ्त से यह चोर अभी भी बाहर है.

कंपनी प्रतिनिधि ने थाने में दी रिपोर्ट

फलोदी जिले के नोख थाना क्षेत्र में सोलर प्लांट से चोरी का मामला सामने आया. कंपनी प्रतिनिधि ने थाने में रिपोर्ट दी है. बता दें कि फलोदी जिले में आए दिन सोलर प्लांट,बिजलीघरों से चोरी की वारदात सामने आ रही है. चोर सोलर प्लांट के कीमती उपकरण चुराकर ले गए.

सोलर प्लांट से यह सब किया पार

कंपनी के सिक्योरिटी इंचार्ज लक्ष्मण पंचारिया की माने तो 15 अक्टूबर की रात अज्ञात लोग सोलर प्लांट में घुसे और प्लांट में काम आने वाले कीमती उपकरण चुराकर ले गए. अलग-अलग मॉडल बॉक्स ब्लॉक, 56 लाइट के पोल, 3000 मीटर की AC केबल, 627 लीटर के तेल के ड्रम, 9000 नट बोल्ट, 27000 मॉडल नट, 11 हजार बेयरिंग नट सहित अन्य कीमती उपकरण और सामान चुरा कर ले गए. हालांकि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है.

3 हजार बीघा में सोलर प्लांट हो रहा स्थापित

पंचारिया द्वारा बताया गया कि कंपनी की ओर से 3000 बीघा में सोलर का प्लांट स्थापित किया जा रहा है. इसको लेकर काम चल रहा है. यहां पर रात के समय चोरों ने वारदात को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.