Rajasthan By Election News: सलूंबर के बाद चौरासी विधानसभा सीट पर BAP ने उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान, जाने किस पर लगाया पार्टी ने दांव

Rajasthan By Election News: राजस्थान में विधानसभा के उपचुनाव में भारतीय आदिवासी पार्टी ने दो सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिसमें चौरासी…

शपथ ग्रहण समारोह 1 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan By Election News: राजस्थान में विधानसभा के उपचुनाव में भारतीय आदिवासी पार्टी ने दो सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिसमें चौरासी विधानसभा से उम्मीदवार अनिल कटारा और सलूंबर विधानसभा से उम्मीदवार जितेश कटारा के नाम का ऐलान किया है. इन दोनों सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस और बीएपी के बीच गठबंधन की अटकलों पर ब्रेक लग चुका है. दरअसल, इस साल लोकसभा चुनाव के दौरान बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर बीएपी प्रत्याशी राजकुमार रोत और बागीदौरा उपचुनाव में बीएपी के जयकृष्ण पटेल को कांग्रेस ने समर्थन दिया था.

सलूंबर और चौरासी सीटों पर कांग्रेस की बड़ी मुश्किलें

चौरासी सीट पिछले दो चुनाव से राजकुमार रोत के खाते में गई. हालांकि रोत ने साल 2018 में बीटीपी और 2023 में बीएपी से चुनाव लड़ा था. दोनों ही चुनाव में कांग्रेस के वोट बैंक को काफी नुकसान हुआ. बीएपी के उम्मीदवारों के ऐलान के बाद एक बार फिर कांग्रेस के लिए मुश्किल बढ़ती नजर आ रही है.

क्या कहा गठबंधन को लेकर कटरा ने

जीतेश कटारा ने कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम तो स्वतंत्र चुनाव लड़ रहे हैं. अगर उनको लगता है कि कांग्रेस पार्टी का जनादेश गिर गया है तो उनके आलाकमान तय करें क्या करना है. गठबंधन वह पार्टियां करें, जिनका धरातल खिसक गया है.