Politics News: PM मोदी के जन्मदिन पर राजस्थान के किसानों को मिला तोहफा, भजन लाल शर्मा ने सस्ती बिजली देने का किया ऐलान

Politics News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के किसानों और उद्योगों को दिया बड़ा…

images 17 | Sach Bedhadak

Politics News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के किसानों और उद्योगों को दिया बड़ा तोहफा. दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राजधानी जयपुर में बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित ‘मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव’ कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही राजस्थान में किसानों और उद्योगों को सस्ती दरों पर बिजली मिलने लगेगी.

जल्द शुरू होगा ‘ज्वाइंट वेंचर’

बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित “मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव” में मुख्यमंत्री बना शर्मा ने बताया कि नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन और राजस्थान विद्युत वितरण निगम में एमओयू हुआ था, जिसके बाद एक नई कंपनी स्थापित की गई. एक ज्वाइंट वेंचर शुरू किया जाएगा, जिसके बाद 25 हजार मेगावाट अक्षय ऊर्जा विद्युत परियोजनाएं शुरू होंगी. इसके लिए 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश आएगा. इन परियोजनाओं से न सिर्फ किसानों को, बल्कि उद्योगों को भी सस्ती दरों पर बिजली मिलेगी. राजस्थान सीएम का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब वे हाल ही में गुजरात दौरे से लौटे हैं.

राजस्थान को ऊर्जा उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाएंगे

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुजरात कार्यकम की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए ‘एक्स’ पर लिखा था कि, ‘हमारी सरकार नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है. इस महत्वपूर्ण लक्ष्य की प्राप्ति हेतु राज्य सरकार घरेलू एवं विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने, अत्याधुनिक एवं नवीनतम तकनीकों को अपनाने तथा ऊर्जा के क्षेत्र में व्यापक एवं दूरगामी सुधार लाने के लिए सतत प्रयासरत है. हमारी सरकार का सुदृढ़ उद्देश्य है कि राजस्थान न केवल ऊर्जा उत्पादन में पूर्णतः आत्मनिर्भर बने, अपितु देश के अन्य भागों की बढ़ती ऊर्जा आवश्यकताओं की पूर्ति में भी महत्वपूर्ण एवं निर्णायक योगदान दे.