Rajasthan: हनुमान बेनीवाल की पार्टी के कार्यकर्ता ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-‘मेरे नेता करेंगे इंसाफ’

Rajasthan News: हनुमान बेनीवाल की आरएलपी पार्टी के कार्यकर्ता ने अपने नेता के नाम सुसाइड नोट लिखकर की आत्महत्या। आरएलपी सुप्रीमो ने एप से की बात।

RLP Suports | Sach Bedhadak

Rajasthan News: जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के एक कार्यकर्ता कंवराराम ने सुसाइड नोट में आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) और बाड़मेर जैसलमेर सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल (Ummeda Ram Beniwal) का नाम लिखकर परिवार का सहयोग और न्याय दिलाने की मांग करते हुए पानी टांके में कूदकर जान दे दी। मौत को गले लगाने से पहले शख्स ने सुसाइड नोट को अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर लगाया है।

यह खबर भी पढ़ें:-लव मैरिज से खफा थे परिजन, दामाद के पिता और भाई को फरसे से काटा, हत्या कर आरोपी फरार

‘साला-साढू कर रहे थे ब्लैकमेल’

गुरुवार सुबह सदर थाना पुलिस सूचना पाकर मौके पर पहुंची और शव को टांके से बाहर निकाला। पुलिस ने शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखया और जांच में जुट गई। मृतक युवक किराने और फैंसी स्टोर की दुकान चलाता था। उसने अपने सुसाइड नोट में साले और साढू के परेशान करने की बात लिखी। उन्होंने लिखा कि इन दोनों अनजान लड़कियों से फोन करवाके रिकॉर्डिंग कर पैसे ऐंठ लिए। जब मैं ससुराल गया तो मेरे साथ मारपीट की और मोबाइल भी छीन कर ले गए। यह पहले ही मुझसे 40 हजार रुपए ऐंठ चुके हैं।

image | Sach Bedhadak

‘यह दुनिया जीने नहीं दे रही’

मृतक कंवराराम ने आत्महत्या से पहले सोशल मीडिया पर स्टेटस लगाते हुए लिखा, ‘मैं जा रहा हूं। जीने नहीं दे रही है दुनिया।’ यह स्टेटस लगाने के बाद युवक गायब हो गया। जब परिवारजनां ने उसकी तलाश शुरू की तो दुकान से कुछ दूर स्थित पानी के टांके पर 2 मोबाइल व चाबियां रखीं हुई मिलीं। जब टांके के अंदर झांककर देखा तो युवक की लाश मिली, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

हनुमान बेनीवाल ने SP से की बात

मृतक युवक आरएलपी का कार्यकर्ता है और हनुमान बेनीवाल का फैन है। उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा, ‘मुझे विश्वास है कि मेरे नेता हनुमान बेनीवाल मेरे परिवार के साथ इंसाफ करेंगे। सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल मेरे परिवार का ध्यान रखेंगे। आरएलपी परिवार पर मेरे को विश्वास है कि वो मेरे साथ थे और रहेंगे।’ पुलिस को सोशल मीडिया पर यह नोट मिला है, लेकिन ऑरिजनल किसके पास है इसकी तलाश जारी है। इसकी जांच पड़ताल जारी है।

यह खबर भी पढ़ें:-उदयपुर: आरोपी फूफा डेढ़ साल की भतीजी के साथ रेप कर फरार, बच्ची रोई तो बुआ ने बचाया

लेकिन हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि आरएलपी कार्यकर्ता कंवराराम गेणा के आस्कमिक निधन का समाचार मिला है जो बहुत दुखद है। संवेदनाएं परिवार के साथ हैं। कंवराराम की आत्महत्या से जुड़ा सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल होने की जानकारी मिली है। पुलिस इस सुसाइड नोट की गहनता से जांच करके दिवंगत के परिजनों से वार्ता कर निष्पक्ष कानूनी कार्यवाही के संबंध में बाड़मेर एसपी से भी बात कर निर्देश दिए हैं।