WTC Final 2023 : टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकता है ऑस्ट्रेलिया का यह ऑलराउंडर! हेजलवुड की जगह हुआ टीम में शामिल

WTC Final 2023 : आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला…

Josh Hez 01 | Sach Bedhadak

WTC Final 2023 : आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जायेगा। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम में जोश हेजलवुड की जगह ऑलराउंडर माइकल नेसर को शामिल किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के मुताबिक, हेजलवुड को उनके बायें अकिलिस और बायीं तरफ के मुद्दे के कारण मार्की मैच से बाहर कर दिया गया है। माइकल नेसेर, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो टेस्ट और इतने ही एकदिवसीय मैच खेले हैं, को इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल टीम में लाया गया है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- David Warner ने किया टेस्ट से संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा, PAK के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

Josh He 01 | Sach Bedhadak

इस वजह से नहीं खेलेंगे हेजलवुड

जोश हेजलवुड बाएं अकिलीज टेंडन मुद्दे की वजह से भारत के इस साल के दौरे से भी चूक गए थे, जिससे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में उनके आगमन में देरी हुई। इसके बाद उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के लिए सिर्फ तीन मैच खेलने के बाद टूनार्मेंट छोड़ दिया है। साइड स्ट्रेन की वजह से हेजलवुड पिछले दो घरेलू गर्मियों में अधिकांश वक्त से चूक गए थे। उनकी अनुपस्थिति का अब मतलब है कि नेसर और विशेषज्ञ तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड तीसरे तेज गेंदबाज के स्थान तथा कप्तान पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के साथी बनने के लिए दावेदार थे।

josh 5 | Sach Bedhadak

हेजलवुड को लेकर जॉर्ज बेली ने कही ये बड़ी बात
ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि हेजलवुड को इंग्लैंड के खिलाफ एजबस्टन में 16 जून से शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट के चयन के लिए उपलब्ध रहना चाहिए। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने बेली के हवाले से कहा, जोश हेजलवुड हरी झंडी मिलने के काफी करीब थे, लेकिन हमें पता है कि हमारे आगामी कार्यक्रम का मतलब है कि यह हमारा एक बार का टेस्ट मैच नहीं है।

बीते 2 सालों में चोटों का मतलब है कि जोश हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले 19 टेस्ट मैचों में से सिर्फ 4 खेले हैं और 2021 की शुरूआत से लगातार प्रथम श्रेणी के मैचों में नहीं खेले हैं। उन्होंने 31 मई को आईसीसी से कहा था कि उन्हें द ओवल में होने वाले मुकाबले के लिए तैयार होने की उम्मीद है और शनिवार को प्रशिक्षण सत्र में उन्होंने काफी गेंदबाजी भी की थी।

Nesar | Sach Bedhadak

वहीं दूसरी तरफ, माइकल नेसर ने 311 रन बनाए हैं और 123, 86 और 90 के स्कोर के साथ 19 चटकाए हैं, जो अब तक ग्लेमोर्गन के साथ काउंटी चैंपियनशिप में अपने समय से एक स्टैंडआउट है। हालांकि उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल और एशेज के लिए शुरूआती 17-सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर रखा गया था, बेकेनहैम में नेसर और सीन एबॉट टेस्ट टीम के साथ प्रशिक्षण ले रहे थे।

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम : पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मिच मार्श, मैथ्यू रेनशॉ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *