रूस में सेना के ट्रेनिंग सेंटर पर अंधाधुंध फायरिंग, 11 की मौत, 15 गंभीर रूप से घायल

यूक्रेन की सीमा से लगे बेलगोरोद इलाके में एक रूसी सैनिक ट्रेनिंग मैदान पर एक आतंकवादी हमले में कम से कम 11 लोग मारे गए और 15 घायल हो गए।

world news, russia news, ukraine news, firing on russia army training centre,

यूक्रेन की सीमा से लगे बेलगोरोद इलाके में एक रूसी सैनिक ट्रेनिंग मैदान पर एक आतंकवादी हमले में कम से कम 11 लोग मारे गए और 15 घायल हो गए। रूस के रक्षा मंत्रालय के हवाले से मीडिया ने ये खबर दी है।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि एक पूर्व सोवियत राज्य के दो नागरिकों ने ट्रेनिंग के दौरान अंधाधुंध गोलियां चलाईं और वे दोनों जवाबी गोलीबारी में मारे गए। इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: अब तेल के साथ सोना भी बेचेगा सऊदी अरब, मदीना में मिला अथाह सोना… जल्द शुरू होगी खुदाई

खबर में कहा गया कि रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि 15 अक्टूबर को एक पूर्व सोवियत गणराज्य के दो नागरिकों ने बेलगोरोद इलाके में पश्चिमी सैन्य जिले के ट्रेनिंग रेंज में आतंकी हमला किया।

यह भी पढ़ें: अब नहीं मंडराएगा धरती पर खतरा, नासा ने एस्टेरॉयड से टकराया यान

सीआईएस या स्वतंत्र राज्यों का राष्ट्रमंडल उन गणराज्यों से मिलाकर बनाया गया है जो पहले सोवियत संघ का हिस्सा थे। रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि ये हमला यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान के लिए स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण सत्र के दौरान हुआ। जिसके कारण 11 लोगों की मौत हो गई अन्य 15 गंभीर रूप घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *