Politics News: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली का बड़ा बयान”जिस दिन मिल जाएगी समानता उस दिन छोड़ देंगे आरक्षण”

Politics News: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि “जिस दिन मिल जाएगी समानता, उस दिन छोड़…

IMG 20240919 WA0010 | Sach Bedhadak

Politics News: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि “जिस दिन मिल जाएगी समानता, उस दिन छोड़ देंगे आरक्षण”। टीकाराम जुली राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राजनेता हैं। उनका यह बयान राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गया है.

राहुल गांधी को लेकर भाजपा नेताओं के बयान के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना देकर अपना विरोध जताया है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि राहुल गांधी ने आरक्षण को लेकर कोई गलत बयान नहीं दिया है। जब उनसे पूछा कि क्या आपकी सरकार आरक्षण को जारी रखेगी, तो उन्होंने हां में जवाब देते हुए कहा की आरक्षण जारी रहेगा। उस दिन तक जारी रहेगा जब तक सभी को समानता का अधिकार नहीं मिल जाता है।

जूली ने कहा कि मैं भी दलित वर्ग से हूं लेकिन जब हमें समानता का अधिकार मिल जाएगा, तो हम आरक्षण छोड़ देंगे। लड़ाई समानता की है ऐसे में एससी-एसटी, ईडब्ल्यूएस सभी सामान्य होने पर आरक्षण छोड़ दिया जाएगा लेकिन यह लोग राहुल गांधी के बयान को गलत तरीके से प्रसारित करना चाहते हैं जिसमें वह फेल हो गए हैं।

भाजपा के नेताओं को नसीहत देते हुए जूली बोले केवल जुबान चला सकते हो जिसे तुम आतंकवादी की संज्ञा दे रहे हो इस परिवार ने आतंकवाद खत्म करने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्होंने कहा कि मणिपुर लगातार जल रहा है उनकी पीड़ा को समझने की तो छोड़ो भाजपा के नेताओं को इस पर एक शब्द बोलने की फुर्सत तक नहीं है।

देश के हालात किसी से छुपे नहीं है किसान, दलित,व्यापारी, महिलाएं सब इस राज में अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं के बड़बोलेपन के कारण ही 400 पार का नारा देने वाली भाजपा सरकार 200 पर सिमट कर रह गई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार के भयावह हालत है यहां दलित और महिलाओं पर अत्याचार के आंकड़े शर्मनाक है। पूरा प्रदेश आग में जल रहा है और राजस्थान के सीएम विदेश यात्रा पर भ्रमण कर रहे हैं।