WhatsApp का नया धांसू फीचर, ग्रुप एडमिन कर सकेंगे मनमर्जी, यूजर्स के मैसेज पर मिलेगा पूरा कन्ट्रोल

Whatsapp अब एक ऐसा नया फीचर ला रहा है जो ग्रुप एडमिन को ज्यादा राइट्स देगा। इस नए फीचर को फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है।

how to undo deleted whatsapp message, new Whatsapp feature, Whatsapp tips, whatsapp

नई दिल्ली। iOS अपडेट के लिए अपने लेटेस्ट फीचर को रिलीज करने के बाद Meta के स्वामित्व वाला WhatsApp अब एक ऐसा नया फीचर ला रहा है जो ग्रुप एडमिन को ज्यादा राइट्स देगा। इस फीचर के जरिए ग्रुप एडमिन अपने ग्रुप में किसी भी मेम्बर द्वारा शेयर किए गए मैसेज को हटा सकेंगे।

जल्दी रिलीज होगा WhatsApp का नया फीचर

एक ऑनलाइन टेक ब्लॉग की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के इस नए फीचर को फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। ब्लॉग पोस्ट में लिखा गया है “यदि आप एक ग्रुप एडमिन हैं और आप अन्य ग्रुप मेम्बर्स द्वारा भेजे गए मैसेजेज को हटा नहीं सकते हैं, तो कृपया भविष्य में आने वाले नए अपडेट की प्रतीक्षा करें।” अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में चल रहा है।

WhatsApp ग्रुप एडमिन को मिलेगी ज्यादा पावर

WhatsApp के इस नए फीचर से ग्रुप एडमिन पहले से ज्यादा बेहतर तरीके से ग्रुप चैट को मॉडरेट और कन्ट्रोल कर सकेंगे। इस फीचर के तहत एडमिन द्वारा किसी मेम्बर के मैसेज को डिलीज किए जाने पर बाकी सभी यूजर्स को भी मैसेज मिल जाएगा कि एक स्पेसिफिक मैसेज को ग्रुप एडमिन द्वारा डिलीट किया गया है।

उल्लेखनीय है कि WhatsApp इस समय कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप ने हाल ही में एक नया फीचर भी टेस्टिंग मोड के लिए रिलीज किया था। इस फीचर के तहत यूजर अपनी डिलीट हो चुके मैसेज को रिकवर कर सकेंगे। हालांकि यह मैसेज भी अभी टेस्टिंग में है और केवल बीटा यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है। इनके अलावा कंपनी ने iOS यूजर्स के लिए व्हाट्सएप की चैट लिस्ट से सीधे स्टेटस देखने वाले फीचर को भी रोल आउट करना शुरू किया है।

बीटा वर्जन 22.18.0.70 चैट लिस्ट में स्टेटस अपडेट देखने की क्षमता ला रहा है। इसे कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है और इसलिए, यह अभी भी सभी के लिए उपलब्ध नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *