ट्रैक्टर जैसे व्हील लगाकर मारुति सुजुकी जिम्नी को किया उसे मॉडिफाई, देखने वाले रह गए दंग, वीडियो वायरल

पंजाब में एक किसान ने अपनी SUV जिम्नी को इस तरह से मॉडिफाई कराया है कि हर कोई उसे देखकर क्रेजी हो रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर किया यह वीडियो जंगल में आग की तरह वायरल हो रहा है।

Modified Maruti Jimny | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny)को लेकर लोगों के बीच काफी क्रेज है। हर कोई इस SUV को खरीदने के लिए आतुर है। इसी का नतीजा है कि यह इस गाड़ी धड़ाधड़ बुकिंग हो रही हैं और वेटिंग पीरियड भी काफी बढ़ गया है। हाल ही में सामने आया है कि पंजाब में एक किसान ने अपनी SUV जिम्नी को इस तरह से मॉडिफाई कराया है कि हर कोई उसे देखकर क्रेजी हो रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर किया यह वीडियो जंगल में आग की तरह वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में ब्लैक जिम्नी एसयूवी को 20 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ दिखाया गया है, जो इसे महिंद्रा थार से अधिक पावरफुल बनाता है। जिस वेरिएंट को मॉडिफाई किया गया है वह जिम्नी suv का जेटा वेरिएंट है।

यह खबर भी पढ़ें:-Mahindra Thar को इस महिला ने किया डिजाइन, जानें अब कितने करोड़ की हैं मालकिन

क्या-क्या किया गया है मॉडिफाई

जिम्नी के मॉडिफाई वीडियो को पहले यूट्यूब और उसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया है। वीडियो को देखने से पता चलता है कि जिम्नी को चौकोर व्हील्स आर्च के नीचे टायरों के बड़े सेट के लिए जगह बनाने के लिए एक लिफ्ट किट के साथ मॉडिफाई किया गया है। 20 इंच के अलॉय व्हील्स को सुपर-वाइड ऑल-टेरेन टायरों में फ्रेम किया गया है। SUV में कुछ अन्य मॉडिफिकेशन भी दिखाई दे रहे हैं, जैसे कि ब्लैक आउट ग्रिल, टायर, बंपर और पीछे की तरफ टेललाइट्स।

Maruti Suzuki Jimny | Sach Bedhadak

गाड़ी को मॉडिफाई कराना ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन

आपको बता दें कि भारत में गाड़ियों को मॉडिफाई कराना एक शौक सा बन गया है। हालांकि, इनमें से अधिकांश मॉडिफिकेशन यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं। यह खास जिम्नी SUV बिग साइज व्हील्स के साथ आएगी, जिसके पकड़े जाने पर ट्रैफिक जुर्माना भी लग सकता है। हालांकि, संबंधित कार निर्माताओं द्वारा पेश की जाने वाली आधिकारिक एक्सेसरीज सुरक्षित हैं, क्योंकि वे गैर कानूनी नहीं है। हाल ही मारुति सुजुकी जिम्नी के निर्माताओं ने इस SUV में आने वाली एक्सेसरीज का खुलासा किया था।

मारुति सुजुकी ने पेश की थी जिम्नी की एक्सेसरीज

हाल ही मारुति सुजुकी ने हाल ही जिम्नी में दी जाने वाली एक्सेसरीज का ऐलान किया था। इस एसयूवी में चारों ओर कई गार्निश, बॉडी ग्राफिक्स और क्लैडिंग, सेंसर, मैट और सनशेड जैसे कई कॉस्मेटिक अपडेट शामिल हैं। इसमें पोर्टेबल टेंट, कुर्सी और गैस स्टोव, स्लीपिंग बैग, कैंपिंग मैट, रेन पोंचो, फावड़ा, कूड़ेदान और फोल्डेबल चाकू जैसे सामान भी शामिल हैं। इस एक्सेसरीज की कीमत 479 रुपए से 7,000 रुपए के बीच है।

Maruti Suzuki Jimny

यह खबर भी पढ़ें:-Ather का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450S हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगा 115km की रेंज

जिम्नी की कीमत

मारुति सुजुकी की 5 डोर जिम्नी ऑफ रोड वाली एसयूवी को लगभग एक महनी पहले 12.74 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआत कीमत में लॉन्च किया गया था। 6 ट्रीम ऑपशन में उपलब्ध इस एसयूवी की कीमत 15.05 लाख (एक्स शोरूम) तक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *