जल्द देश में लॉन्च होगी Maruti Suzuki Jimmy, जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में

मारुति सुजुकी की बहुप्रतीक्षित एसयूवी Maruti Suzuki Jimmy को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Maruti Suzuki Jimmy, Maruti Suzuki Jimmy features, Maruti Suzuki Jimmy specifications, Maruti Suzuki Jimmy price,

मारुति सुजुकी की बहुप्रतीक्षित एसयूवी Maruti Suzuki Jimmy को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस शानदार एसयूवी को फिलहाल भारत में नहीं बेचा जा रहा है बल्कि बाहर के देशों में इसे भेजा जा रहा है। इसके लुक और फीचर्स को देखते हुए काफी लंबे समय से भारतीय कार ग्राहक कंपनी से डिमांड कर रहे थे कि इस कार को देश में भी बेचा जाए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगले कुछ माह के अंदर कंपनी अपनी इस कार को देश में बेचना आरंभ कर देगी।

उल्लेखनीय है कि मारूति की जिप्सी काफी लंबे समय से डिमांड में चल रही थी परन्तु महिन्द्रा की थार और फोर्स गुरखा सहित दूसरी कई कंपनियों की इसी तरह की एसयूवी ने मारुति का मार्केट डाउन कर दिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपने इस खोए मार्केट शेयर को वापिस पाने के लिए नई गाड़ी नहीं लाकर पहले से बन रही जिम्मी को देश में उतारेगी। यह 5 डोर मॉडल होगी।

यह भी पढ़ें: Indian Rail: ट्रेन का टिकट खो जाए तो आजमाएं ये टिप्स, बिना परेशानी यात्रा कर सकेंगे

Maruti Suzuki Jimmy में दिया गया है दमदार इंजन

मारुति जिप्सी की इस सब-कॉम्पेक्ट कार में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है, यह इंजन फिलहाल ब्रेजा में भी दिया जा रहा है। यह इंजन 102 bhp की पावर और 138 एनएम का पार्क टॉर्क जनरेट कर सकता है। कार में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जा सकता है। एक्सपर्ट्स के अनुसार यह एसयूवी 12V SHVS माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी से युक्त होगी ताकि ग्राहक को ज्यादा कम्फर्ट और सुविधाएं दी जा सकें।

Maruti Suzuki Jimmy में मिलेंगे ये फीचर

फिलहाल भारत में लॉन्च की जाने वाली Maruti Suzuki Jimmy के फीचर्स की घोषणा नहीं की गई है लेकिन अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इसका लुक और इंटीरियर को पहले से बेहतर बनाया जाएगा। यह Android Auto और Apple Carplay को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 16000 रुपए में खरीदें Hero Splendor Plus, पैसे भी किश्तों में चुकाएं, ये है ऑफर

कार में 7 इंच के इंफोटेनमेंट के साथ-साथ कई अन्य फीचर्स जैसे रियर एसी वेंट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट और हिल होल्ड असिस्ट भी दिए गए हैं।

लुक को बेहतर बनाने के लिए LED हेडलैंप, डीआरएस और टेललैंप दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स भी दूसरी कारों के मुकाबले ज्यादा आकर्षक और दमदार है। कार में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं।

यदि कीमत की बात की जाए तो कंपनी अपनी इस एसयूवी को दस लाख रुपए तक की एक्सशोरूम कीमत पर उपलब्ध करवा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *