लो अब महिंद्रा थार के चुकाने पड़ेंगे 1.50 लाख रुपए ज्यादा, जानिए क्यों?

महिंद्रा थार भारत की सबसे पॉपुलर एसयूवी गाड़ियों में से एक है। लॉन्च के बाद से लोग इसे धड़ाधड़ बुक करा रहे हैं कि इसकी डिलीवरी का पीरियड लगातार बढ़ता जा रहा है।

mahindra thar | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। महिंद्रा थार भारत की सबसे पॉपुलर एसयूवी गाड़ियों में से एक है। लॉन्च के बाद से लोग इसे धड़ाधड़ बुक करा रहे हैं कि इसकी डिलीवरी का पीरियड लगातार बढ़ता जा रहा है। कस्टमर्स की बढ़ती डिमांड के चलते कंपनी इसी साल की शुरुआत में इसका 4X2 वर्जन भी लॉन्च किया था। अब महिंद्रा कंपनी ने अपनी इस गाड़ी की कीमत एक बार फिर बढ़ा दी है। इस थार खरीदने वाले कस्टमर्स को पहले के मुकाबले ज्यादा रुपए चुकाने पड़ेंगे। महिंद्रा कंपनी ने भारत में थार की कीमत 1.05 लाख रुपए तक बढ़ा दी हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-20 हजार रुपए में मिल रही है Honda Activa, फाइनेंस सुविधा भी, जानें कहां से खरीदे

RWD मॉडल 55,000 रुपए महंगा

डीजल-मैनुअल हार्ड-टॉप RWD के साथ महिंद्रा थार के सबसे सस्ते वेरिएंट की कीमत अब 55,000 रुपए बढ़ा दी गई हैं। जबकि महिंद्रा थार के LX डीजल-मैनुअल हार्ड-टॉप रियर व्हील ड्राइव वेरिएंट की कीमत में सबसे ज्यादा 1.50 लाख रुपए की बढ़ोतरी की गई है। महिंद्रा थार के 4WD संस्करण की कीमत अब 13.49 लाख रुपए से 16.77 लाख रुपए के बीच है।

यह खबर भी पढ़ें:-Xiaomi 13 Pro पर मिल रहा है पूरे 10,000 हजार रुपए का डिस्काउंट, मिल रहा है बेहतरीन कैमरा और पावरफुल प्रोसेसर

दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है महिंद्रा का 4X2 मॉडल

महिंद्रा के 4X2 मॉडल की मांग ज्यादा है जो दो इंजन विकल्पों में आता है। 1.5 लीटर डीजल-इंजन और एक 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल विकल्प में उपलब्ध है। 1.5 लीटर डीजल इंजन 117bhp और 300Nm उत्पन्न करता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। दूसरी और 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और यह 150bhp और 320Nm का टार्क पैदा रकता है। महिंद्रा फिलहाल आने वाले महीनों में भारत में नई 5 डोर थार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *