Free में डाउनलोड कीजिए ओरिजनल MS-Office, माइक्रोसॉफ्ट देती है फ्री सॉफ्टवेयर

Microsoft की एक प्रमोशनल स्कीम के तहत इस सॉफ्टवेयर को आप बिल्कुल फ्री खरीद सकते हैं और उसे हमेशा के लिए काम ले सकते हैं। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से

MS-Office, Free MS-Office, Free Windows 10, Microsoft Corporation, Windows 10, Windows 11 free download,

क्या आप जानते हैं कि आप MS-Office 365 को बिना खरीदे भी काम ले सकते हैं। जी हां, इसके लिए आपको न तो पाइरेटेड सॉफ्टवेयर काम में लेना है और न ही आपको किसी दूसरे से ओरिजनल सॉफ्टवेयर लेना है। Microsoft की एक प्रमोशनल स्कीम के तहत इस सॉफ्टवेयर को आप बिल्कुल फ्री खरीद सकते हैं और उसे हमेशा के लिए काम ले सकते हैं। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से

फ्री MS-Office 365 पाने के लिए कई तरीके हैं जिनमें से आप अपनी सुविधा के अनुसार ले सकते हैं।

पहला तरीका तो यही है कि आप ऐसा लैपटॉप या पीसी खरीदें जिसमें प्री-इंस्टॉल्ड Windows ऑपरेटिंग सिस्टम और MS-Office आता हो। इस तरह आप एक रुपया दिए बिना ओरिजनल सॉफ्टवेयर का आनंद ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें: WhatsApp का नया धांसू फीचर, ग्रुप एडमिन कर सकेंगे मनमर्जी, यूजर्स के मैसेज पर मिलेगा पूरा कन्ट्रोल

दूसरा तरीका यह है कि आप ऑनलाइन उपलब्ध माइक्रोसॉफ्ट ऐप्स का प्रयोग करें। ऑनलाइन ऐप्स का उपयोग बिल्कुल फ्री है और इसमें सभी प्रीमियम फीचर्स को यूज लिया जा सकता है। इसके लिए आपको MS-Office की आधिकारिक वेबसाइट Office.com पर जाना है और वहां पर Free अकाउंट के तहत खुद को रजिस्टर करवाना है और बस जिस भी ऐप में (Word, Excel, PowerPoint आदि) में काम करना है, कर लीजिए। यह सारा काम आपके उस लॉगइन अकाउंट में सेव हो जाएगा, जिसे आप दूसरों के साथ शेयर कर सकेंगे।

तीसरा तरीका यह है कि माइक्रोसॉफ्ट एजुकेशन पर्पज के लिए अपने सॉफ्टवेयर फ्री ऑफ कॉस्ट उपलब्ध करवाता है। इस तरीके के तहत आपको सीधे माइक्रोसॉफ्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और वहां पर अपने आपको एक स्टूडेंट या टीचर के रूप में रजिस्टर करवाना है। इसके लिए आपको अपने स्कूल या कॉलेज की डिटेल्स और email id भी देनी होगी। यदि आपका स्कूल या कॉलेज माइक्रोसॉफ्ट के डेटाबेस में शामिल है तो आपको तुरंत ही इसका एक्सेस मिल जाएगा, अन्यथा आपको एक महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: अब 24 घंटे चलाए AC, कूलर और पंखे, 1 रुपया भी खर्च नहीं होगा, ये है पूरी डिटेल

बहुत से स्कूलों और कॉलेजों में माइक्रोसॉफ्ट एजुकेशनल पर्पज के लिए फ्री ऑफ कॉस्ट Product Key भी उपलब्ध करवा रहा है। यदि आपके स्कूल या कॉलेज में भी कंपनी ने इस तरह की सुविधा दी है तो आप अपने टीचर या एचओडी से मिल कर उनसे अपने लिए फ्री विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम और MS-Office की डिमांड कर सकते हैं और काम ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *