BSNL यूजर्स अब नहीं ले सकेंगे ये प्लान, देना होगा पहले से ज्यादा पैसा, बेनिफिट्स भी ज्यादा मिलेंगे

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुरू किए गए नए सबसे सस्ते फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान (Freedom 75-Fibre Basic…

BSNL cheapest plan, BSNL cheapest broadbank plan, BSNL Fiber Plan, Freedom 75-Fibre Basic Plan, BSNL Fiber Entry 329 Plan,

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुरू किए गए नए सबसे सस्ते फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान (Freedom 75-Fibre Basic Plan) को अगले महीने से बंद करने की घोषणा की है। इस प्लान की कीमत 275 रुपए थी जिसमें 75 दिनों के लिए 3300GB (3.3TB) इंटरनेट डेटा मिल रहा है। यह प्लान बीएसएनएल के नए यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था हालांकि बाद में इस प्लान को उन यूजर्स के लिए भी ओपन कर दिया गया जो पहले से बीएसएनएल का प्रयोग कर रहे हैं। अब इस प्लान के लिए सभी यूजर अप्लाई कर सकते हैं।

क्यों खास है Freedom 75-Fibre Basic Plan

इस फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर को महज 275 रुपए ही देने होते हैं और वह पूरे 75 दिनों के लिए 3300GB डेटा यूज ले सकता है। इस प्लान के साथ यूजर को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग भी मिलती है। नेट की स्पीड भी इसमें 60Mbps की मिलती है जो 3300GB डेटा कंज्यूम होने के बाद 2Mbps रह जाती है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 579 रुपए में खरीदें 6GB+128GB वाला Poco X4 Pro 5G! 5जी इंटरनेट भी चलेगा

Freedom 75-Fibre Basic Plan को एक प्रमोशनल प्लान के रूप में सीमित समय के लिए लॉन्च किया गया था। 75 दिनों के बाद यूजर का प्लान ऑटोमैटिकली 599 रुपए वाले मंथली प्लान में कन्वर्ट हो जाता है। अगले माह इस प्लान की समय सीमा समाप्त हो रही है। उसके बाद यह प्लान सभी के लिए बंद कर दिया जाएगा। इस प्लान के लिए अंतिम तिथि 13 अक्टूबर 2022 रखी गई है अर्थात् 13 अक्टूबर के बाद यूजर इस प्लान के लिए अप्लाई नहीं कर सकेंगे।

BSNL Fiber Entry 329 Plan भी है शानदार प्लान

जो यूजर BSNL के ग्राहक है अथवा बीएसएनएल की सेवा लेना चाहते हैं, उनके लिए BSNL Fiber Entry 329 Plan भी बेहद शानदार प्लान है। इस प्लान में उन्हें महीने के 329 रुपए ही देने होते हैं, प्लान के तहत यूजर्स को महीने में 1000GB (या 1TB) डेटा 20Mbps की स्पीड पर मिलता है। डेटा लिमिट पूरी होने के बाद प्लान की स्पीड घटकर 2Mbps रह जाती है। इस प्लान में भी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग मिलती है।

यह भी पढ़ें: BSNL का नया धांसू प्लान, हर दिन 5GB डेटा, फ्री कॉलिंग के साथ रोज रात में लें अनलिमिटेड डेटा का आनंद भी

दूसरे सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स से बहुत सस्ता है BSNL का यह फाइबर प्लान

यदि मार्केट में मौजूद दूसरे प्लान से BSNL Fiber Entry 329 Plan की तुलना करें तो हम पाएंगे कि यह इस वक्त सबसे सस्ता प्लान है। बाकी कंपनियों के प्लान जहां 400 रुपए से स्टार्ट होते हैं, वहीं यह प्लान मात्र 329 रुपए में स्टार्ट होता है और यूजर को पूरे महीने में 1000GB (औसतन 30GB प्रतिदिन) के हिसाब से हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा प्रोवाइड करवाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *