झुंझूनूं में छिपे हैं गैंगस्टर राजू ठेहट के हत्यारे, सर्च ऑपरेशन जारी, जानिए इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ?

सीकर में आज हुई गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या के मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस को राजू ठेहट के हत्यारों के…

ezgif 4 1e837f5afc | Sach Bedhadak

सीकर में आज हुई गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या के मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस को राजू ठेहट के हत्यारों के झुंझुनूं में छिपे होने के इनपुट मिले हैं। जिसे लेकर खेतड़ी, बुहाना, नवलगढ़ डीएसपी की मौजूदगी में बाघोली नदी के आस पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। झुंझुनूं और सीकर पुलिस के 100 से ज्यादा जवान यहां मौजूद हैं। झुंझुनूं एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह इस ऑपरेशन को लीड कर रहे हैं। घोर अंधेरे में भी यह ऑपरेशन जारी है। वहीं मौके पर एक दर्जन थानों के एसएचओ भी मौजूद हैं।

RU के छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी भी धरने में शामिल

दूसरी तरफ हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए सीकर के एसके अस्पताल परिसर में प्रदर्शन जारी है। अब इस प्रदर्शन में राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष निर्मल चौधरी और लाडनूं विधायक मुकेश भाकर भी पहुंच गए हैं। वे अस्पताल में चल रहे धरने में शामिल हुए और अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग उठाई। उनका कहना है कि जब तक अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक शव का पंचनामा नहीं किया जाएगा।

सीकर में भाजपा ने जनाक्रोश यात्रा की स्थगित

वहीं राजू ठेहट की मौत के मामले में भाजपा ने अब मोर्चा संभाल लिया है। सीकर भाजपा ने अपनी जन आक्रोश रथयात्रा को स्थगित  कर दिया है और कल सुबह 10 बजे एक बैठक बुलाई है। शहर के भाजपा कार्यालय में होने वाली इस बैठक में दिनदहा़ड़े हुई इस गोलीबारी की निंदा की जाएगी वहीं अपराधियों के न पकड़े जाने पर आंदोलन का प्रस्ताव भी रखा जाएगा।
सांसद सुमेधानंद सरस्वती कहा कि शिक्षा नगरी में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं उन्होंने कहा कि कल जिले में जन आक्रोश यात्रा नहीं निकलेगी। जिले के सभी भाजपा मंडल अध्यक्ष, कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी बैठक में भाग लेंगे।

निर्दोष ताराचंद कड़वासरा की हत्या का विरोध, आंदोलन का रोडमैप तैयार!

वहीं इस गोलीकांड में निर्दोष नागौर निवासी ताराचंद कड़वासरा की निर्मम हत्या के बाद उनके परिजनों को सरकारी नौकरी और उचित मुआवजे की मांग भी उठाई जाएगी। भाजपा जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी ने बताया कि ताराचंद कड़वासरा की हत्या के विरोध को लेकर भाजपा कार्यालय में सुबह 10 बजे पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई है। जिसमें स्वर्गीय कड़वासरा के परिजनों को सरकारी नौकरी और उचित मुआवजे की मांग रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार से यह मांग की जाएगी कि आज हुए गोलीकांड में ताराचंद कड़वासरा की निर्मम हत्या कर दी गई। राज्य सरकार इनके परिजनों को सरकारी नौकरी और उचित मुआवजा दे। राज्य सरकार इस मांग को नहीं मान लेती तब तक आगे की रणनीति भी बैठक में तय की जाएगी।

नाकाबंदी तोड़कर भागे हमलावर

वहीं राजू ठेहट की मौत के बाद सीकर बंद का ऐलान कर दिया गया। दोपहर को एक समूह में एकत्रित होकर शहर की सडक़ों पर निकल पड़े जिससे डरकर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। घटना के बाद समर्थकों ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव लेने से इनकार कर दिया और धरने पर बैठ गए। वहीं घटना के बाद हमलावरों को पडक़ने के लिए सीकर, चूरू और झुन्झुनूं सहित पूरे प्रदेश में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई गई। पंजाब और हरियाणा को जोडऩे वाले जिले में पुलिस की विशेष निगरानी रही। इसके चलते पुलिस को सूचना मिली कि खेतड़ी के पास बबई में हुई नाकाबंदी पर क्रेटा गाड़ी में सवार कुछ बदमाश तीन राउंड फायर कर नाकाबंदी तोड़ते हुए फरार हुए है। इस फायरिंग को भी पुलिस ने राजू ठेठ हत्याकाण्ड से जोडक़र जांच की। शाम होते-होते पुलिस को हमलावरों की पहचान करने में सफलता हासिल हुई। हालांकि अभी तक हमलावर पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

कोचिंग के डायरेक्टर ने की ताराचंद की बेटी को निशुल्क शिक्षा की घोषणा

इस गोलीबारी में जान गंवाने वाले नागौर के ताराचंद कड़वासरा की बेटी जो सीएलसी कोचिंग संस्थान में पढ़ती है, इस कोचिंग के डायरेक्टर ने ताराचंद की बेटी की निशुल्क शिक्षा की घोषणा की है। सीएलसी कोचिंग के डायरेक्टर श्रवण चौधरी ने एक लेटर लिखते हुए जारी किया कि सीकर में हुए गोलीकांड में अपनी बेटी से मिलने आए नागौर जिले के ताराचंद कड़वासरा की मृत्यु हुई है। इनकी बेटी हमारे संस्थान में कोचिंग कर रही थी। अब इस बेटी के सिर से पिता का साया उठ चुका है, इसलिए सीएलसी अभिभावक के तौर पर जिम्मेदारी निभाते हुए इस बेटी की आगे की संपूर्ण कोचिंग को निःशुल्क करने की घोषणा करती है। हमारे इस छोटे से प्रयास से बेटी के पिता तो वापस नहीं आएंगे, लेकिन पिता का सपना पूरा करने में यह हमारा छोटा सा योगदान होगा। इसके अलावा संस्थान यह भी घोषणा करती है कि ताराचंद कड़वासरा परिवार का अन्य बच्चा भी कोचिंग लेने आएगा तो संस्थान उसे भी निःशुल्क कोचिंग प्रदान करेगा। हमारी राज्य सरकार से प्रार्थना है आगे के लिए इस बच्ची की उच्च शिक्षा सहित अन्य जिम्मेदारियों तथा परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने की अनुशंसा करें। ताकि परिवार को संबल मिल सके।

बता दें कि इसी सीएलसी कोचिंग के पास ही गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या की गई थी। इसी कोचिंग में पढ़ रही बेटी से मिलने आ रहे नागौर के तारांचद जैसे ही अपनी गाड़ी से उतरे वैसे ही राजू ठेहट को गोलियों से भूनने के बाद फरार हेने की फिराक में आ रहे बदमाशों ने तारांचद को गोली मारकर उनकी कार हथिया ली थी।

सीेएलसी कोचिंग संस्थान के पास हुई थी घटना

बता दें कि राजस्थान के सीकर शहर में आज फिर बड़ा गैंगवार हुआ। जिसमें कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेठ की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। फायरिंग में एक अन्य की भी मौत हो गई और एक का इलाज जारी है। गैंगवार की घटना आज सुबह साढ़े नौ बजे शहर की पिपराली रोड़ पर स्थित सीएलसी कोचिंग संस्थान के पास हुई। घटना के बाद सीकर शहर में सनसनी फैल गई। कुछ ही देर में खबर आग की तरह फैल गई। खबर की सूचना मिलते ही जिला पुलिस के आलाधिकारी मौके पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। हमलावरों ने करीब 50 राऊंड फायर किए। पूरी तरह राजू ठेहठ की मौत की पुष्टि करने के बाद ही हमलावर हवाई फायर करते हुए मौके से फरार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *