गिनती नहीं सुनाने पर बच्ची को बेरहमी से पीटा, सरकारी टीचर ने डंडे से किए ताबड़तोड़ वार

रामगढ़। राजस्थान के अलवर जिले में सरकारी स्कूल में मासूम बच्ची से मारपीट का मामला सामने आया है। बच्ची की गलती बस इतनी थी कि…

New Project 2023 10 07T113457.656 | Sach Bedhadak

रामगढ़। राजस्थान के अलवर जिले में सरकारी स्कूल में मासूम बच्ची से मारपीट का मामला सामने आया है। बच्ची की गलती बस इतनी थी कि उसने गिनती नहीं सुनाई। गिनती नहीं सुनाने पर सरकारी स्कूल के टीचर का गुस्सा फूट पड़ा। टीचर ने डंडे से बेरहमी से पिटाई कर दी। बच्ची के शरीर पर 8 गहरे निशान बन गए। मामला सामने आने के बाद आरोपी टीचर को एपीओ कर दिया गया है। यह घटना अलवर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के बाधोली गांव की है।

जानकारी के अनुसार, जिले के रामगढ़ उपखंड क्षेत्र के बाधोली गांव की काजल (11) पिता गुरदेव सिंह सरकारी स्कूल में 5वीं क्लास में पढ़ती है। शुक्रवार सुबह साढ़े 7 बजे बेटी स्कूल गई थी। दोपहर डेढ़ बजे जब स्कूल से घर लौटी तो वह रो रही थी। इस पर जब उससे कारण पूछा तो उसने पूरी बात बताई। बेटी ने बताया कि स्कूल में टीचर दिनेश कुमार मीणा गिनती सुन रहे थे। मैं गिनती पूरी नहीं बोल पाई। इस पर टीचर दिनेश कुमार मीणा ने मेरी पिटाई की। टीचर ने बच्ची को इतनी बेहरमी से पीटा कि उसके शरीर पर निशान हो गए।

बच्ची की हालत इतनी गंभीर हो गई कि पिता इस बात का उलाहना देने के लिए टीचर के पास पहुंचे। पिता ने बच्ची को पीटने का कारण पूछा तो टीचर उनसे लड़ने को उतारू हो गया।

इसके बाद पिता अपनी बेटी को लेकर रामगढ़ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रमेश गांधी के पास पहुंचा। टीचर के खिलाफ शिकायत दी और कार्रवाई की मांग की। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने बच्ची की हालत देख फौरन जांच के आदेश दिए और आरोपी टीचर को एपीओ कर दिया। टीचर से जब मामले को लेकर बात की तो उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली।

वहीं रामगढ़ से ज्योतिरमन वशिष्ठ ने कहा कि ऐसे अपराध करने वाले को सबसे सख्त सजा मिलनी चाहिए, जिसने 11 साल की बेटी को बेरहमी से पीटा है। वहीं मुख्य खंड शिक्षा अधिकारी रमेश गांधी का कहना है कि टीचर ने जो अपराध किया है उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।