गेहूं के कट्टों की आड़ में मादक पदार्थ की तस्करी करते दो गिरफ्तार, पिकअप से साढ़े 93 KG डोडा पोस्त पकड़ा

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप जब्त की है। जवाजा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए…

New Project 2023 04 26T133339.244 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप जब्त की है। जवाजा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी पिकअप में गेहूं के कट्टों के नीचे छिपाकर डोडा पोस्त ले जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर तीन लाख रुपए की कीमत का डोडा पोस्त व गेहूं से भरी पिक अप भी जब्त कर ली है।

जवाजा थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने भीलवाड़ा रोड पर नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान मध्यप्रदेश नंबर की पिकअप को रोका और चालक से पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में चालक ने सही जवाब नहीं दिया। इसके बाद जब पिकअप की तलाशी ली गई तो उसमें ऊपर गेहूं के कट्टे रखे हुए थे। वहीं उसके नीचे डोडा पोस्त छिपाया हुआ था। ऐसे में पिकअप को जब्त कर लिया और चालक व खलासी को हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया।

थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि पकड़े गए डोडा पोस्त का वजन करवाया गया तो कुल 93 किलो 500 ग्राम हुआ। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग तीन लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उज्जैन निवासी चालक समरथ पाटीदार और रतलाम निवासी खलासी हीरालाल पाटीदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ने कबूल किया कि उक्त डोडा पोस्त एमपी से जोधपुर के भोपालगढ़ ले जाया जाना था। उक्त मामले की जांच ब्यावर सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह जोधा को सौंपी गई है। थानाधिकारी जोधा मुख्य तस्कर के संबंध में आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *