राजस्थान को बदनाम कर रहे हैं… UP पर क्यों नहीं बोलते? CM गहलोत ने PM मोदी से पूछा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे राजस्थान को बदनाम कर रहे हैं। अपराध हर राज्य में होते है।

cm ashok | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे राजस्थान को बदनाम कर रहे हैं। अपराध हर राज्य में होते है। मोदी यूपी और मध्य प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों में हो रहे अपराधों पर क्यों नहीं बोलते हैं? मुख्यमंत्री आवास पर मीडिया से गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री की भाषा को देखते हुए मुझे लगता है कि वे घबरा गए हैं। मणिपुर से राजस्थान व छत्तीसगढ़ को जोड़ने का क्या तुक है? आप हमारे प्रदेश को बदनाम कर रहे हैं।

गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि वे संजीवनी चिटफंड घोटाले मामले में अभियुक्त हैं। मैं गृहमंत्री भी हूं, एसओजी में भी यह मामला दर्ज है। उनके पिता और साले पर भी केस दर्ज है। क्या वे सीएम के लायक हैं? भाजपा हाईकमान उन्हें सीएम का चेहरा नहीं बना सकते। वसुंधरा राजे दो बार सीएम रही हैं, लेकिन वे उन्हें आगे नहीं ला रहे हैं। हम संजीवनी मामले की जांच ईडी को देना चाहते हैं, लेकिन ईडी क्यों इसकी जांच अपने हाथों में नहीं लेना चाहती।

बेशर्म लोग पांव में चोट पर भी कर रहे उल्टे-सीधे कमेंट

गहलोत ने कहा कि मेरे पांव में चोट लगी है। भाजपा के सीएम भैरोंसिंह शेखावत को जब क्लीवलैंड इलाज के लिए लेकर गए थे। तब उनके कुछ साथियों ने ही सरकार गिराने की कोशिश की थी। मुझे भी मदद के लिए कहा, लेकिन मैंने इनकार किया। हमने उनकी सरकार को डिस्टर्ब नहीं किया। लेकिन, ये बेशर्म लोग मेरे पांव में चोट लगी है, फिर भी यह उल्टे-सीधे कमेंट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे ने मेरी सरकार नहीं बचाई है। उन्होंने तो केवल लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार को गिराने की परंपरा को गलत बताया था।

हरियाणा का सहयोग नहीं

गहलोत ने कहा कि हरियाणा पुलिस नासिरजुनैद हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ने में राजस्थान पु‍लिस का सहयोग नहीं कर रही और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने राज्य में हो रही हिंसा से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सहयोग का बयान दे रहे हैं। गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा कि जब हमारी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने गई तो हरियाणा पुलिस ने उल्टे राजस्थान पुलिस के खिलाफ के स दर्ज कर लिया।

इन्हें नहीं देना पड़ेगा चिरंजीवी योजना का प्रीमियम 

गहलोत ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अन्तर्गत निशुल्क पंजीकरण का दायरा बढ़ाकर सभी ई.डब्ल्यू. एस. तक करने की घोषणा की। अब सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति एवं जनजाति सहित सभी वर्गों के 8 लाख से कम आय वालों की प्रीमियम सरकार देगी।

मुख्यमंत्री पद छोड़ने के सोचता हूं, लेकिन पद मुझे नहीं छोड़ रहा 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि वह कई बार मुख्यमंत्री पद छोड़ने की सोचते हैं, लेकिन यह पद उन्हें नहीं छोड़ रहा। अब आगे देखते हैं क्या होता है। यह बात उन्होंने तब कही जब वीडियो कॉन्फ्रेंस से एक महिला ने अपने सफल इलाज के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया और कहा कि वह चाहती है कि गहलोत ही आगे मुख्यमंत्री बने रहें। इस पर गहलोत ने मुस्कुराते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पद जो है ना, मैं कई बार सोचता हूं छोड़ने की, पर यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा।

ये खबर भी पढ़ें:-“डॉक्टर ईश्वर का रूप, वही बने रहे” CM गहलोत ने RSS-BJP पर लगाया डॉक्टरों को भड़काने का आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *