बदमाशों के हौसले बुलंद! पुलिस ने बढ़ाई सख्ती तो तस्कर चकमा देने के लिए आजमा रहे नए-नए हथकंडे

प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगने के साथ ही पुलिस मादक पदार्थ, सोना-चांदी, नकदी व अन्य अवैध सामग्री की धरपकड़ तेज कर दी है।

Jhalawar Police

जयपुर। प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगने के साथ ही पुलिस मादक पदार्थ, सोना-चांदी, नकदी व अन्य अवैध सामग्री की धरपकड़ तेज कर दी है। इसके तहत तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके बावजूद तस्करों व असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद दिख रहे हैं। 

पुलिस ने सख्ती दिखाई तो बदमाशों ने तस्करी के अलग-अलग तरीके खोज निकाले। सोमवार को झालावाड़ और चित्तौड़गढ़ में तस्करों के खिलाफ की गई कार्रवाई में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपियों ने अलग हथकंडे अपनाए। हालांकि वे सफल नहीं हो सके और पुलिस के हत्थे चढ़ गए। 

चार कंटेनर से बरामद हुई 2 करोड़ की विदेशी शराब

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर झालावाड़ पुलिस टीम की ओर से चेक पोस्टों पर सघन वाहन चेकिंग अभियान जारी है। इस कड़ी में सोमवार को चेक पोस्टों पर जांच के दौरान अवैध मंहगी शराब से भरे 4 कंटेनरों को जब्त किया है। कंटेनर में मिली शराब की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस की ओर से की गई पूछताछ में पता चला कि यह कं टेनर मुंबई से दिल्ली जा रहे थे, लेकिन इन्होंने झालावाड़ होकर लंबा रास्ता क्यों चुना, इसका जवाब चालक-खल्लासी नहीं दे पाए। साथ ही माल परिवहन के रूट से संबंधित दस्तावेज भी नहीं पेश कर पाए। 

झालावाड़ पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने बताया कि चुनाव के दरमियान आपराधिक गतिविधियों, शराब तस्करी व नक्दी के परिवहन पर प्रभावी रोकथाम के लिए जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत सदर थाना पुलिस और थाना मंडावर की ओर से चेक पोस्ट से गुजर रहे चार कंटेनरों को रुकवाकर उनकी जांच की गई, तो उनमें विदेशी महंगी शराब की पेटिया मिली। पुलिस ने कंटेनर चालक व खलासियों से शराब परिवहन के रूट मैप के दस्तावेजों की जानकारी मांगी, तो चालक कागज उपलब्ध नहीं करा पाए। पुलिस ने चारों कंटेनरों को जब्त करने के बाद आबकारी विभाग तथा सेल टैक्स के अधिकारियों को भी सूचना दी, जो अब आगे की कार्रवाई कर रहे हैं।

21 लाख का डोडा-पोस्त बरामद

झालावाड़ जिले के पिपलिया गांव में सोमवार को चेकिंग के दौरान एक पिकअप में सवार दो तस्करों को गिरफ्तार कर 21 लाख रुपए कीमत का 130 किलो डोडा चूरा बरामद किया है। एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि एसएचओ भवानी मंडी मांगे लाल द्वारा जुल्मी तिराहे पर नाकाबंदी की गई थी। नाकाबंदी में चेकिंग करते समय एक पिकअप को रुकवा कर चेक किया तो उसमें सोयाबीन के चारे के नीचे डोडा-चुरा के कट्टे छिपा रखे थे। इसका कुल वजन 1 क्विंटल 30 किलो था। इस पर पिकअप सवार आरोपी राजूराम रायका (32) व बिरदा राम जाट (40) निवासी पावा थाना खुनखुना जिला नागौर को गिरफ्तार किया गया।

दो किलो अफीम सहित आरोपी पकड़ा

चित्तौड़गढ़ के राशमी थाना क्षेत्र में पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान एक युवक से 2 किलो 110 ग्राम अफीम बरामद की है। गिरफ्तार आरोपी स्टील की के तली में घी बेचने के बहाने अफीम छिपा कर ले जा रहा था। एसपी राजन दुष्यन्त ने बताया कि मुखबिर की सुचना पर सरहद भट्टखेड़ी पहुंच सूचना अनुसार पैदल जा रहे एक व्यक्ति को डिटेन किया। हाथ की के तली को खोलकर चैक किया तो उसमे 2 किलो 110 ग्राम अफीम मिली। आरोपी भट्टखेडी थाना राशमी चित्तौडगढ़ निवासी श्याम लाल अहीर (30) को एनडीपीएस एक्ट में गिरप्तार किया गया है। 

ये खबर भी पढ़ें:-आचार संहिता के बाद एक्शन में एनफोर्समेंट एजेंसियां, अब तक ₹70 करोड़ की ड्रग्स, शराब व नकदी पकड़ी