Bharatpur : जमीन के लिए बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, चाचा-ताऊ पर लगाया हत्या का आरोप

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने कलयुगी बेटे को पिता की…

son shot dead father in Bayana | Sach Bedhadak

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने कलयुगी बेटे को पिता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। मृतक के बेटे ने ही पिता की गोली मारकर हत्या की थी। पुलिस ने जांच के बाद शुक्रवार सुबह आरोपी बेटे अनूप सिंह (23) को अपने पिता श्रीभान (70) की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, बयाना के गढ़ीबाजना थाना क्षेत्र के गांव मांगरैन कलां में करीब एक माह पूर्व श्रीभान (70) की हत्या हुई थी। आरोपी बेटे अनूप सिंह ने परिवार के ही चाचा-ताऊ और उसके लड़कों को फंसाने के लिए उनके खिलाफ पिता की हत्या का झूठा मामला दर्ज कराया था।

गढ़ीबाजना थानाधिकारी मुकेश गुर्जर ने बताया कि गांव मांगरैन कलां में पुश्तैनी जमीन के हिस्से की रजिस्ट्री को लेकर एक ही परिवार के दो भाईयों ( श्रीभान गुर्जर और उदयभान गुर्जर) के बीच विवाद चल रहा था। जमीनी को हड़पने के लिए श्रीभान के बेटे अनूप सिंह ने प्लानिंग बनाई। 7 सितंबर की रात करीब 8:30 बजे अनूप सिंह ने प्लानिंग के तहत अपने चाचा उदय भान के लड़के बृज मोहन से जानबूझकर झगड़ा किया। इसके बाद अनूप सिंह ने घर के बाहर चबूतरे पर बैठे अपने बीमार पिता श्रीभान के सीने में गोली मार दी। गोली लगने से घायल हुए श्रीभान ने 9 सितंबर को एसएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

अनूप सिंह ने अपने चाचा-ताऊ और उनके लड़कों पर पिता की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस को दी शिकायतत में अनूप सिंह ने सभी लोगों द्वारा घर पर आकर लाठी-डंडों से हमला करने और पिता पर अवैध हथियार से गोली मारने का आरोप लगाया। रिपोर्ट में अनूप सिंह ने अपने एक दूसरे चाचा मांगेलाल को भी घायल होना बताया।

थानाधिकारी मुकेश गुर्जर ने बताया कि पुलिस की जांच में मृतक के बेटे अनूप सिंह, दूसरे घायल चाचा मांगेलाल और परिवार के अन्य लोगों पर शक हुआ। इसके बाद पुलिस ने गोपनीय तरीके से घटना की जानकारी जुटाई। ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि अनूप सिंह ने खुद ही अपने पिता श्रीभान की गोली मारकर हत्या की है।

जमीन की रजिस्ट्री उनके नाम नहीं कराने को लेकर अनूप सिंह ने हत्या के मामले में अपने चाचा-ताऊ और उनके लड़कों के खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया है। पुलिस की सख्ती से पूछताछ करने पर अनूप सिंह ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी बेटे को पिता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करेगी। जहां से उसे पुलिस रिमांड पर लेकर हत्या में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी की जाएगी।