बाड़मेर में FST और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, 2 ट्रक से 24.20 लाख रुपए कैश किया बरामद

बाड़मेर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है। राजस्थान पुलिस ने पूरे जिलों में नाकाबंदी के दौरान चैकिंग अभियान चलाया…

Cash Recovered From 2 Trucks in Barmer | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है। राजस्थान पुलिस ने पूरे जिलों में नाकाबंदी के दौरान चैकिंग अभियान चलाया हुआ है। पुलिस की गठित विशेष दस्तों की ओर से अलग-अलग जगह जांच में मादक पदार्थ, सोना-चांदी, नकदी व अन्य अवैध सामग्री की धरपकड़ जारी है।

इसी के चलते बाड़मेर में एफएसटी और गुड़ामालानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। एफएसटी और गुड़ामालानी पुलिस ने गांधव पुल नाके पर चेकिंग के दौरान दो ट्रक से 24.20 लाख रुपए कैश बरामद किए। ट्रक में सवार ड्राइवर व उसके साथियों से लाखों रुपए को लेकर पूछताछ की तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। बता दें कि बाड़मेर पुलिस अभी तक 1 करोड़ 74 लाख 5 हजार 500 रुपए कैश रुपए जब्त कर चुकी है।

दरअसल, विधानसभा चुनाव में अवैध तरीके से हो रहे रुपए के लेन-देन और मादक पदार्थ की रोकथाम के लिए पुलिस के साथ एफएसटी टीमें बनाई गई हैं। गुरुवार को गुड़ामालानी पुलिस थाना इलाके के गांधव पुल पर नाके बनाकर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी।

गुड़ामालानी थाने के एएसआई पाबूराम व एफएसटी टीम प्रभारी ओमप्रकाश विश्नोई ने गांधव पुल पर चेकिंग के दौरान दो ट्रक को रुकवाया। ड्राइवर शेर खान पुत्र हुसैन निवासी कुंदनपुरा सहित तीन लोगों के कब्जे से कुल 12.15 लाख रुपए कैश बरामद किए। वहीं, दूसरे ट्रक ड्राइवर मीर खान पुत्र खंगार खान निवासी गोडा सहित 2 के कब्जे से 12 लाख 5 हजार रुपए बरामद किए। इस तरह दोनों ट्रकों से संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कुल 24.20 लाख रुपए जब्त किए है। पुलिस ने जब्त किए रुपए डीएसटी टीम को सुपुर्द किए गए है। फिलहाल, पुलिस दोनों चालकों से पूछताछ कर रही है।