RPSC Paper Leak Case: 4 दिन के रिमांड पर भूपेंद्र सारण, पुलिस ने निकाला सरगना का जुलूस

पुलिस ने शुक्रवार को सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक के मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण को कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने भूपेंद्र सारण को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

Bhupendra Saran02 | Sach Bedhadak

उदयपुर। पुलिस ने शुक्रवार को सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक के मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण को कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने भूपेंद्र सारण को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले उदयपुर पुलिस ने मुख्य आरोपी की बारात निकाली और पुलिस सुरक्षा के बीच भरे बाजार पैदल घुमाया। एएसपी चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण को दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया। जहां से जज ने आरोपी सारण को 27 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है।

पुलिस अब चार दिन तक आरोपी से पूछताछ करेगी। माना जा रहा है कि इस दौरान आरोपी कई बड़े खुलासे कर सकता है। पुलिस यह पता करेगी कि आरोपी ने फरार का समय कहां पर निकला। इस पेपर लीक प्रकरण में और कौन-कौन शामिल है, जो अभी तक सामने नहीं आए है। पेपर माफिया को कौन-कौन सपोर्ट कर रहा था। किस तरीके से ये पूरा गिरोह चल रहा था। सुरेश ढाका कहां पर है और कौन-कौनसे पेपर लीक इस गिरोह ने करवाए है।

मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट में किया पेश

डीएसटी की टीम सुबह करीब 8 बजे बेंगलुरु से अहमदाबाद होते हुए आरोपी भूपेंद्र सारण को लेकर उदयपुर लेकर पहुंची। इस दौरान पुलिस डिप्टी राजेश कसाणा, डीएसटी के विक्रम सिंह और उपेंद्र सिंह मौजूद रहे। सारण को हाथीपोल थाने में रखा गया है, जहां उससे कई घंटे तक पूछताछ गई। दोपहर बाद पुलिस भूपेन्द्र सारण को लेकर अस्पताल पहुंची, जहां पर उसका मेडिकल करवाया गया। इसके बाद पुलिस आरोपी को लेकर कोर्ट के लिए रवाना हुई। पुलिस ने करीब 4 बजे आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से जज ने आरोपी को चार दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।

RPSC Paper Leak Case उदयपुर पुलिस ने कराई आरोपी की परेड

खास बात ये रहे कि भूपेन्द्र सारण को कड़ी सुरक्षा के बीच हाथीपोल थाने से कोर्ट तक पैदल ले जाया गया। इस दौरान लोगों की भी भीड़ जमा हो गई। लेकिन, उदयपुर पुलिस ने सड़क पर परेड निकाल कर जो संदेश दिया, वो काबिले तारीफ है। युवाओं के सपनों के साथ छलावा करने वाले को पैदल घुमाकर यह तो साफ कर दिया कि बेईमानी की कमाई से ऐशो आराम की जिंदगी जीने वाले कभी ना कभी तो रोड पर ही आते है। आरोपी को पैदल कोर्ट तक ले जाने के फैसले के बाद हर कोई उदयपुर पुलिस की तारीफ कर रहा है।

बेंगलुरु एयरपोर्ट से पकड़ा गया था सरगना सारण

बता दें कि राजस्थान की एटीएस, एसओजी, जोधपुर ग्रामीण और उदयपुर जिला पुलिस की टीम ने एक दिन पहले ही बड़ी कार्रवाई करते हुए पेपर लीक के सरगना भूपेन्द्र सारण को बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। भूंपेंद्र सारण पर उदयपुर में दो मामले दर्ज है। इसलिए पुलिस उसको लेकर उदयपुर पहुंची। पेपर लीक मामले में अब तक 60 से ज्यादा गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं, आरोपी सुरेश ढाका अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जिसकी तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

कौन है भूपेंद्र सारण?

पिछले साल 24 दिसंबर को एक बस में सुरेश बिश्नोई और भजनलाल बिश्नोई को कुछ अभ्यर्थियों के साथ पकड़ा था। इसके बाद पेपर लीक का खुलासा हुआ था। जांच में भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका पेपर लीक के मास्टरमाइंड निकले थे। हालांकि सुरेश ढाका अभी फरार है। भूपेंद्र सारण साल 2011 में जीएनएम भर्ती पेपर आउट प्रकरण और वर्ष 2022 में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में भी शामिल था। वह जेल भी जा चुका है। पुलिस जयपुर से भूपेंद्र सारण की गर्लफ्रेंड और पत्नी को गिरफ्तार कर चुकी है। पेपर लीक प्रकरण में भूपेन्द्र पर एक लाख का इनाम घोषित था। सरगना भूपेंद्र पर उदयपुर में दो मामले दर्ज है।

ये खबर भी पढ़ें:-RPSC Paper Leak Case: मुख्य आरोपी भूपेंद्र सारण को लाया गया उदयपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *