जयपुर में पूर्व सीएस के परिवार को नौकर ने लूटा, बेटे-बहू और पोते को खाने के मिलाकर खिलाया जहरीला पदार्थ

जयपुर। राजधानी जयपुर में राजस्थान के पूर्व मुख्य सचिव के बेटे, बहू और पोते को जहर देकर लूट का मामला सामने आया है। राजस्थान के…

New Project 93 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में राजस्थान के पूर्व मुख्य सचिव के बेटे, बहू और पोते को जहर देकर लूट का मामला सामने आया है। राजस्थान के पूर्व मुख्य सचिव विपिन बिहारी लाल माथुर के बेटे, बहू और पोते को नौकर ने जहर देकर लूट लिया। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे जब नौकरानी काम करने के लिए घर पहुंची तो तीनों बेसुध हालत में बिस्तर पर पड़े मिले। शोर मचाने पर कॉलोनी के लोग मौके पर पहुंचे। दोपहर करीब 1 बजे पुलिस ने तीनों को बेसुध हालत में एसएमएस अस्पताल लेकर पहुंचाया। फिलहाल, तीनों की हालत अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है।

डीसीपी पूर्व ज्ञानचंद यादव ने बताया- खोह नागोरियान थाना इलाके में रहने वाले संजीव माथुर, कंचन माथुर, गौरव माथुर सुबह घर पर अचेत अवस्था में मिले। तीनों की जांच में सामने आया है कि संजीव माथुर का नौकर पूरण मूलरूप से छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। उसने रात को खाने में जहरीला पदार्थ मिलाकर तीनों को खिला दिया। इसके बाद नौकर पूरण ने मकान से जेवरात, नगदी लूटी और फरार हो गया।

नौकरानी पहुंची तो घटना का पता चला…

हर दिन की तरह नौकरानी गुरुवार सुबह 10:00 बजे घर पर काम करने आई। इस दौरान मकान का मेनगेट खुला हुआ मिला। इसके बाद घर में गई तो एक बेडरूम में संजीव माथुर और कंचन माथुर अचेत पड़े थे, जबकि उनका बेटा गौरव दूसरे कमरे में बेहोश पड़ा हुआ मिला। शोर मचाने पर कॉलोनी के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर दोपहर करीब 12 बजे पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को एंबुलेंस की मदद से एसएमएस अस्पताल भिजवाया। जहां पर तीनों का उपचार शुरू किया गया। पुलिस की कई टीमें नौकर पूरण की तलाश में जुट गई है।

तीनों की हालत खतरे से बाहर…

इमरजेंसी मेडिसिन डिपार्टमेंट एसएमएस इंचार्ज डॉक्टर बीपी मीणा ने बताया- पुलिस तीन लोगों को बेसुध हालत में हॉस्पिटल लेकर आई थी। उनको मेडिकली बैलेंस किया गया। इसके बाद तीनों को आईसीयू में भेज दिया गया है। ऐसा लग रहा है कि इनके साथ जहरखुरानी की घटना हुई है। फिलहाल, तीनों की हालत ठीक है और जांच की जा रही हैं।

बता दें कि विपिन बिहारी लाल माथुर मार्च 1986 से लेकर जनवरी 1992 तक राजस्थान के मुख्य सचिव रहे थे। साल 2018 में 84 की उम्र में उनका निधन हो गया था।