BJP का मिशन मरुधरा…उदयपुर में आज PM मोदी की बड़ी रैली, मेवाड़-वागड़ के चुनावी रण को देंगे मजबूती

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है।

pm modi | Sach Bedhadak

PM Modi Udaipur Tour : उदयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान आ रहे हैं। पीएम मोदी आज शाम उदयपुर के बलिचा स्थित नई कृषि मंडी प्रांगण में बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद मोदी के 22 नवंबर को जयपुर और 23 को जोधपुर में रोड शो होंगे।

पीएम मोदी आज उदयपुर जिले की आठ विधानसभा के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि पिछले डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री मोदी का यह चौथा राजस्थान दौरा है। लेकिन, राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद पीएम मोदी का यह पहला दौरा है। ऐसे में पीएम मोदी पहले से मजबूत मेवाड़- वागड़ के रण को और ताकत देंगे ।

प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल ने बताया कि पीएम मोदी की सभा को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सभा के लिए सभी विधानसभाओं के भाजपा 8 प्रत्याशियों को उनके क्षेत्र और संभाग के बड़े नेताओं को सभी जिलों से कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में साथ लाने को कहा गया है।

अग्रवाल ने बताया कि भीड़ को देखते हुए सभा स्थल शहर से बाहर तय किया गया है। पीएम मोदी शाम 4 बजे बलीचा स्थित नई कृषि मंडी में भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया जाएगा। सीपी जोशी ने बुधवार को सभा स्थल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

सड़क मार्ग से 36 किमी का सफर करेंगे तय

सभा स्थल की जिम्मेदारी भाजपा और सुरक्षा से लेकर शेष व्यवस्थाएं प्रशासन के हिस्से हैं। मोदी डबोक एयरपोर्ट के बाद सड़क मार्ग से करीब 36 किमी का सफर तय कर सभा स्थल पर पहुंचेंगे। चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी शाम 6 बजे के करीब एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

आज उदयपुर जिला नो फ्लाई जोन घोषित

पीएम मोदी के दौरे के चलते पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर उदयपुर जिले को आज नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है। सुबह 6 बजे से आगामी 24 घंटे तक जिले में नो फ्लाई जोन रहेगा। ऐसे में यूएवी, ड्रोन, गुब्बारे आदि की उड़ान पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। आदेशों की अवहेलना करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-मेवाड़-वागड़ की 28 सीटों पर BJP की नजर…PM मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद