Rajasthan: कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन, दिल्ली एम्स में ली आखिरी सांस

श्रीगंगानगर जिले के करणपुर विधानसभा सीट के कांग्रेस विधायक और आगामी चुनाव के प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया है.

sach 1 15 | Sach Bedhadak

Congress MLA Gurmeet Singh Kooner Death: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेशवासियों के लिए एक दुखद खबर सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई है. मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के करणपुर विधानसभा सीट के कांग्रेस विधायक और आगामी चुनाव के प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया है. इससे पहले मंगलवार को भी कुन्नर के निधन की खबरें सामने आई थी. हालांकि बाद में उनके बेटे रुपेंद्र कुन्नर ने अपने पिता के निधन की खबरों को अफवाह बताते हुए खारिज किया.

वहीं बुधवार सुबह जानकारी मिली कि गुरमीत सिंह कुन्नर ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली है जहां वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. वहीं अब कुन्नर का कल 3 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा. इधर कुन्नर के निधन के बाद एक बार फिर अब राजस्थान में 200 की जगह 199 सीटों पर विधानसभा चुनाव करवाए जाएंगे. हालांकि इस पर आखिरी फैसला चुनाव आयोग लेगा.

3 बार के विधायक थे कुन्नर

बता दें कि गुरमीत सिंह कुन्नर 1998 में कांग्रेस के टिकट पर अपना पहला चुनाव जीते थे औरइसके बाद 2008 में निर्दलीय चुनाव जीतकर विधायक बने. वहीं 2018 में वह एक बार फिर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे थे. कुन्नर को श्रीगंगानगर के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं में गिना जाता था. वहीं कांग्रेस ने इस बार भी कुन्नर को करणपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा था.

199 सीटों पर फिर बना चुनावी दुर्योग!

वहीं कुन्नर के निधन के बाद एक बार फिर राजस्थान में 199 सीटों पर चुनाव का दुर्योग बन रहा है जहां चुनाव आयोग करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव स्थगित करने का जल्द ही ऐलान कर सकता है.

मालूम हो कि इससे पहले 2013 और 2018 के चुनाव भी 200 सीटों पर चुनाव ना होकर 199 सीटों पर हुए थे जहां 2013 में चुरू से बसपा प्रत्याशी जगदीश मेघवाल और 2018 में अलवर के रामगढ़ सीट से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का निधन होने से इन सीटों पर चुनाव स्थगित हो गए थे.