अलवर में धर्मांतरण का मामला आने से हड़कंप! दो बहनों ने लगाया आरोप, शादी करने पर दिया पैसे का लालच

देश में आए दिन ‘लव जिहाद’ के मामले सामने आते रहते है, इसे रोकने के लिए मोदी सरकार कई राज्यों में ‘लव जिहाद’ पर कानून…

alwer 01 | Sach Bedhadak

देश में आए दिन ‘लव जिहाद’ के मामले सामने आते रहते है, इसे रोकने के लिए मोदी सरकार कई राज्यों में ‘लव जिहाद’ पर कानून बना चुकी है। अब ऐसा ही एक मामला राजस्थान के अलवर जिले में सामने आया है। कॉलेज में पढ़ने वाली 2 बहनों पर धर्म बदलने का दबाव बनाया गया है। किराए के मकान में साथ में रहने वाली दो युवतियां उन पर ऐसा करने को कह रही थीं। युवतियां एक युवक से दोस्ती करने और धर्मांतरण का दबाव बना रही थीं। उनका कहना है कि दोस्ती करने पर पैसे भी मिलेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में फिर निकला फोन टैपिंग का जिन्न, डोटासरा का बीजेपी पर हमला, डरे सहमे अफसर फोन तक नहीं उठाते

युवतियों ने बनाया वसीम से फ्रेंडशिप करने का दबाव
अलवर एसपी आनंद शर्मा ने मीडिया से प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, 27 फरवरी को 2 युवतियों ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि काजल उर्फ बबीता जाटव और सकीना मेव उसके साथ ही किराए के मकान में रहती थी। दोनों उन्हें जबरन वसीम मेव से दोस्ती करने का दबाव बना रही थी, वो कहती थी कि वसीम से दोस्ती करलो, बहुत पैसा मिलेगा और ऐश करेगी। युवतियों ने वसीम के साथ कॉलेज में साथ आने-जाने का दबाव भी बनाया।

arrest 01 2 | Sach Bedhadak

पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार
एसपी आनंद शर्मा ने कहा, इस घटना को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को शहर कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर जांच सीओ सिटी नारायण सिंह को सौंपी गई है। उन्होंने कार्रवाई करते हुए दोनों पीड़ित बहनों की काउंसिलिंग की और बयान दर्ज किए गए है। इसके बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, अब पुलिस कोशिश कर रही है कि मामले में कोई और तो शामिल नहीं था।

alwer 01 1 | Sach Bedhadak

एसपी बोले- इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी
SP आनंद शर्मा ने कहा है कि यह मामला सेंसिटिव है, ऐसे में इसमें कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है, यह मामला राइवलरी कॉलेज का है या वाकई इसमें कोई धर्मांतरण की गैंग शामिल है। पुलिस की रिपोर्ट में दोनों बहनों ने बताया है कि दूसरे समुदाय की लड़कियां हम पर दबाव बनाती हैं कि हमारे समुदाय के लड़कों से दोस्ती करें और वो उन्हे पैसे भी देंगे। दोनों युवतियां हमें जाने से मारने की धमकी देती है।