सुखदेव सिंह हत्याकांड के बाद एक्शन में पुलिस, जयपुर में हथियार सप्लायर को पकड़ा, प्रतियोगी परीक्षा की कर रहा था तैयारी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ के निर्देश पर हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Rajasthan Police 2023 12 13T194420.752 | Sach Bedhadak

Jaipur Crime News: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ के निर्देश पर हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जयपुर कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने जयपुर शहर में 7 देशी पिस्तौल और 14 मैगजीन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। करौली के टोडाभीम से तस्करों ने ये हथियार जयपुर में डिलीवरी के लिए भेजा गया था। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तस्कर से पूछताछ में कुछ बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

CST को मिली थी हथियार सप्लाई की जानकारी

जानकारी अनुसार सीएसटी के एएसआई महिपाल सिंह और कांस्टेबल देवकरण को सूचना मिली कि एक आरोपी संजय मीना (27) पुत्र श्रीमान मीना, निवासी गांव नंद कला, पोस्ट गोदला तहसील टोडाभीम (करौली) हथियार लेकर जयपुर पहुंच रहा है। इस पर पुलिस टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया और हथियार बरामद कर लिये।

आरोपी प्रतियोगिता परीक्षा की कर रहा तैयारी

आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि हथियार तस्कर संजय मीना जगतपुरा में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। ये हथियार टोडाभीम (करौली) के लालाराम और कमल ने संजय को दिए थे। इसमें 7 पिस्तौल और 14 खाली मैगजीन थीं। संजय मीना के जयपुर पहुंचने के बाद उसे लाला राम को संदेश देना पड़ा कि वह जयपुर पहुंच गया है। इसके बाद लाला राम हथियार सप्लाई करने वालों के नंबर और लोकेशन भेजता था। टोडाभीम से जयपुर तक हथियार तस्करी और पहुंचाने के लिए संजय को 5 हजार रुपए प्रति पिस्टल के हिसाब से कुल 35 हजार रुपए दिए गए थे।

आरोपी को हथियार देने वालों को तलाश

पुलिस अब आरोपियों को हथियार देने वाले लालाराम और कमल के बारे में जानकारी जुटाकर उनकी तलाश कर रही है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये हथियार जयपुर में किसे सप्लाई किए जाने थे।