पाकिस्तान की फिर नापाक हरकत, सीमा पार से भेजा ड्रोन, BSF हुई अलर्ट तो वापस बुलाया

श्रीगंगानगर। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है अब फिर से सीमा पर बसे श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र में ड्रोन…

ezgif 1 412e4840f2 | Sach Bedhadak

श्रीगंगानगर। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है अब फिर से सीमा पर बसे श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र में ड्रोन की मूवमेंट देखी गई है। देर रात इस ड्रोन के संवेदनशील क्षेत्र में हलचल होने से बीएसएफ अलर्ट हो गई।

अनूपगढ़ के गांव खमीसा में यह ड्रोन देखा गया था इसे देखते ही बीएसएफ ने कई राउंड फायरिंग की लेकिन ड्रोन को गिराने में नाकाम रही ऐसे में ड्रोन वापस पाकिस्तान सीमा के पास लौट गया। अब बीएसएफ हेरोइन तस्करी की संभावना को देखते हुए सर्च ऑपरेशन चला रही। बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त रूप से नाकेबंदी कर दी है।

पहले भी कई बार हो चुकी है वारदात

इससे पहले भी कई बार पाक सीमा की तरफ से ड्रोन भारत की सीमा के अंदर गतिविधि करते दिखे हैं कई बार ड्रोन से हेरोइन के पैकेट गिराते हुए भी कैप्चर किया गया है। इससे पहले भी साल 2022 को 7 फरवरी को भी इस क्षेत्र में ड्रोन की मूवमेंट देखी गई थी।

ख्यालीवाला चेकपोस्ट के पास गश्त कर रहे BSF के जवानों को ड्रोन दिखा। जिसके बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए ईलू बम छोड़ा था। ईलू बम वह होता है फेंकने के बाद रोशनी देता है। जिसके बाद उस ड्रोन पर 10 से 12 राउंड की फायरिंग की थी।

ड्रोन से पाकिस्तान करवाता है हेरोइन तस्करी

7 अक्टूबर से पहले भी श्रीगंगानगर के ही अनूपगढ़ में भारत-पाक सीमा में हेरोइन ले जा रहे ड्रोन को गिराया था। यह ड्रोन पाकिस्तान से सीमा के इस पार आ गया था। जिसके बाद इसके देखे जाने पर BSF के जवानों ने फायरिंग कर इसे क्षतिग्रस्त कर दिया था। जब जवानों ने घटनास्थल पर देखा तब तो उन्हें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली लेकिन कुछ दूरी पर स्थित एक खेत में तीन पैकेट पड़े मिले। इसमें करीब 3 किलो हेरोईन थी। जिसे बाद पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए नशे की तस्करी करने का खुलासा हुआ था। इस बार भी वही स्थिति देखी गई है। लेकिन एक बार ड्रोन को गिराया नहीं जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *