हत्या या आत्महत्या! बाड़मेर में दिल दहला देने वाली घटना, 4 बच्चों को मारकर मां ने किया सुसाइड

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में आत्महत्या और सामूहिक आत्महत्या की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन जिले में हो रही…

New Project 2023 06 04T114433.506 | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में आत्महत्या और सामूहिक आत्महत्या की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन जिले में हो रही आत्महत्याओं की घटनाओं ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। शनिवार को भी एक बार फिर से बाड़मेर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बाड़मेर में एक मां ने अपने चार बच्चों की हत्या कर खुद भी सुसाइड कर लिया। बताया जा रहा है कि महिला ने पहले चारों बच्चों को अनाज के ड्रम में डालकर मार डाला। फिर खुद ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। एक साथ पांच लोगों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पांचों शवों को हॉस्पिटल पहुंचाया। अधिकारियों का कहना है कि हत्या और सुसाइड करने वाली महिला गर्भवति थी। यह घटना बाड़मेर जिले के मंडली थाना क्षेत्र के बानियावास गांव की है।

मंडली थानाधिकारी कमलेश ने बताया कि बानियावास गांव की रहने वाली उर्मिला (27) ने शनिवार को अपने चार बच्चों भावना (8), विक्रम (5), विमला (3) और मनीषा (2) को अनाज के ड्रम में डालकर बाहर से ढक्कन बंद कर दिया। इसके बाद खुद ने घर के कमरे में जाकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना के दौरान उसका पति जेठाराम मजदूरी के लिए बालेसर (जोधपुर) गया हुआ था। मंडली थानाधिकारी ने बताया कि जब शाम के समय में उर्मिला और उसके बच्चे नहीं दिखे, तो पास में रह रहे जेठाराम के रिश्तेदार उसके घर पहुंचे।

रिश्तेदारों ने उर्मिला को फांसी के फंदे से झूलता देखा और उन्होंने जब बच्चों की तलाश की, तो वे ड्रम के अंदर मिले। इसके बाद, रिश्तेदारों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। थानाधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह पति-पत्नी के बीच अनबन के चलते महिला द्वारा अपने बच्चों की हत्या के बाद आत्महत्या करने का मामला प्रतीत हो रहा है। पुलिस ने पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखकर महिला के घरवालों को घटना की सूचना दे दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस की अब तक की जांच में चारों बच्चों की बच्चों की मौत दम घुटने से हुई है। पुलिस सभी का पोस्टमार्टम करवाकर मौत के कारणों का पता लगा रही है। पुलिस ने बताया कि उर्मिला का विवाह 2014 में हुआ था। मृतका के तीन बेटियां और एक बेटा है। सबसे बड़ी बेटी 8 साल की और सबसे छोटी बेटी मनीषा 2 साल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *