राजस्थान में 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी JJP, हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने किया ऐलान

राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसके लिए कांग्रेस, बीजेपी, आप सहित कई राजनीतिक पार्टियों ने पूरी तरह कमर कस ली है।

Dushyant Chautala

Rajasthan Assembly Elections 2023 : जयपुर। राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसके लिए कांग्रेस, बीजेपी, आप सहित कई राजनीतिक पार्टियों ने पूरी तरह कमर कस ली है। हालांकि, राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला होता है। लेकिन, इस बार आम आदमी पार्टी ने राजस्थान की 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसी बीच अब जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने राजस्थान के 18 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जेजेपी के संस्थापक दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को अपने जयपुर दौरे के दौरान ये ऐलान किया है।

जेजेपी की जयपुर इकाई द्वारा दस्तूर महल में आयोजित किसान-नौजवान सभा को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारी पार्टी 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा 25 सितंबर को सीकर में एक रैली का आयोजन किया जाएगा। पार्टी कार्यकर्ता राजस्थान में सक्रिय हो गए हैं, जहां लगातार सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। 18 जिलों में संगठन को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। इस दौरान नवलगढ़ की पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह जेजेपी में शामिल हुईं।

गहलोत सरकार को लिया आड़े हाथ

चौटाला ने कहा कि कांग्रेस सरकार से हर वर्ग परेशान है क्योंकि कांग्रेस राज में प्रदेश में माइनिंग माफिया हावी हैं, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले दिनों-दिन बढ़े है। सबको पता है कि लाल डायरी में गहलोत सरकार काले कारनामे छिपे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान के विधानसभा चुनाव में जेजेपी मजबूती के साथ ताल ठोकेगी और बेहतर चुनाव परिणाम और जनता के आशीर्वाद से राजस्थान विधानसभा का जेजेपी के चुनाव चिन्ह चाबी से ताला खुलेगा।

25 सितंबर को सीकर में होगी रैली

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि स्वर्गीय देवीलाल चौधरी की जन्म जयंती के मौके पर 25 सितंबर को सीकर में जननायक जनता पार्टी द्वारा बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा। जिसमें राजस्थान के प्रत्येक जिले से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे। जो विधानसभा चुनाव में पार्टी को 30 सीटों पर मजबूती से जीत दिलाने का काम करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ…जानें-‘इंडिया-भारत’ और वन नेशन-वन इलेक्शन पर क्या बोले रंधावा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *