महंगाई राहत कैंप में युवक ने तहसीलदार को दिया ओवदन, कहा- सुंदर लड़की से मेरी शादी करवा दीजिए

झालावाड़ । राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की ओर आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैम्प में राजस्थान के झालावाड़ जिले के मनोहरथाना में एक…

महंगाई राहत कैंप | Sach Bedhadak

झालावाड़ । राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की ओर आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैम्प में राजस्थान के झालावाड़ जिले के मनोहरथाना में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने शिविर प्रभारी को आवेदन कर पत्नी दिलाने की मांग की है, युवक ने अपने आवेदन में लिखा कि पत्नी 24-26 साल की सुन्दर सुशील सभी कार्यों में निपुण होनी चाहिए। बता दें कि प्रदेश के महगाई राहत शिविर में ऐसा दूसरा मामला हैं, इससे पूर्व दौसा के महगाई राहत शिविर में भी एक युवक ने पत्नी दिलाने के लिए आवेदन किया है, इस आवेदन में उसने पत्नी के लिए शर्तें भी रखी हैं, इसी प्रकार ठीकरिया गांव निवासी छोटू लाल गुर्जर पुत्र किशन लाल गुर्जर उम्र 28 वर्ष ने ठीकरिया में आयोजित महंगाई राहत कैंप में मौजूद प्रशासनिक अधिकारी व मुख्य अतिथि को अपने जीवन में चल रही विवाह की कमी को लेकर प्रार्थना पत्र पेश किया।

जिसमें उसके द्वारा बताया गया कि उसे सुंदर, सुशील लड़की जिसकी उम्र 24 से 26 वर्ष व सभी कार्यों में निपुण लड़की की जरूरत हैं। जिससे वह विवाह कर सकें। प्रार्थना पत्र में बताया कि वह दिनभर घर के कार्य में लगा रहता है। जिसके कारण वह उसके माता पिता की सेवा नहीं कर पाता। ऐसे में माता-पिता की सेवा करने के लिए उसे विवाह करने की जरूरत है। परंतु उसे लड़की नहीं मिलने के कारण वह अपनी गुहार को लेकर महंगाई राहत कैंप में पहुंचा। जहां पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों व मुख्य अतिथि पूर्व विधायक के पुत्र डॉ गिर्राज मीणा से अपने विवाह का प्रार्थना पत्र दिया।

गौरतलब है कि युवक के दो भाई और है। जो कि बड़े हैं, उनका विवाह हो चुका है। वह युवक छोटू लाल से अलग रहते हैं। छोटू लाल के पास उसके वृद्ध माता-पिता है। छोटू लाल गुर्जर एक निर्धन परिवार से हैं। अपने जीवन जीने के लिए वह घर के पास सरकारी विद्यालय में साफ सफाई कर पानी भरने का काम करता है। इस कार्य के लिए विद्यालय स्टाफ द्वारा स्वयं के खर्च पर पैसे मिलाकर उसे लगभग 3000 प्रतिमाह दिए जाते हैं। छोटू लाल द्वारा घर के समीप स्थित एक मंदिर की सेवा भी करता है। छोटू लाल के कुछ जमीन है। जिसकी खेती कर अपना जीवन यापन कर रहा है।

शिविर के मुख्य अतिथि डॉक्टर गिर्राज मीणा द्वारा छोटू लाल गुर्जर से विवाह का प्रार्थना पत्र लिया गया। वही इस संबंध में छोटू लाल से चर्चा भी की गई। शिविर के मुख्य अतिथि द्वारा मौजूद ग्रामीणों से उसके लिए जल्द ही एक सुशील लड़की ढूंढने का आश्वासन दिया। वहीं मौजूद ग्रामीणों से भी उसके लिए लड़की ढूंढने की अपील की गई।

इनपुट- ओमप्रकाश शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *