गोगामेड़ी हत्याकांड : आनंदपाल एनकाउंटर और पपला को पकड़ने वाले अफसर करेंगे जांच में NIA की मदद

एनआईए ने गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए राजस्थान पुलिस से उन सुपर कॉप्स को मांगा है, जो आनंदपाल एनकाउंटर, पपला गुर्जर को पकड़ने व गोगामेड़ी के हत्यारों को पकड़ने में शामिल रहे।

Gogamedi Murder Case 2 | Sach Bedhadak

Gogamedi murder case : जयपुर। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच अब एनआईए कर रही है। एनआईए ने जांच के लिए राजस्थान पुलिस से उन सुपर कॉप्स को मांगा है, जो आनंदपाल एनकाउंटर, पपला गुर्जर को पकड़ने व गोगामेड़ी के हत्यारों को पकड़ने में शामिल रहे। वहीं, जयपुर पुलिस मुख्यालय ने भी सुपर कॉप्स की जानकारी एनआईए को सौंप दी है। जिसमें आईपीएस से लेकर कॉन्स्टेबल तक शामिल है।

एडीजी क्राइम दिनेश एनएम ने बताया कि एनआईए की टीम गोगामेड़ी हत्याकांड में मास्टर माइंड रोहित गोदारा और वीरेंद्र चारण तक पहुंचना चाहती हैं। इसलिए एनआईए ऐसे पुलिसकर्मियों की मदद लेना चाहती है, जो पहले भी गैंगस्टर पर शिकंजा कसने में कामयाब रहे है। इसलिए एनआईए ने पुलिस मुख्यालय और जयपुर कमिश्नरेट से पुलिसकर्मियों की मांग की है।

ये पुलिसकर्मी करेंगे एनआईए की मदद

उन्होंने बताया कि गोगामेड़ी के हत्यारों तक पहुंचने के लिए आईपीएस करण शर्मा, आईपीएस राजेश मीणा, एडिशनल एसपी सिद्धांत शर्मा, डिप्टी मनीश शर्मा, एडिशनल डीसीपी रामसिंह जयपुर कमिश्नरेट, एडिशनल एसपी विद्या प्रकाश, डिप्टी शिव कुमार भारद्धाज, सीआई रविन्द्र प्रताप सिंह, सुनील जांगिड़, राकेश कुमार एनआईए की मदद करेंगे। माना जा रहा है कि जयपुर कमिश्नरेट की साइबर टीम में तैनात पुलिसकर्मियों व कॉन्स्टेबल को भी इस टीम में शामिल किया जा सकता है।

इन तीन बिंदुओं पर जांच में जुटी एनआईए

एनआईए के अफसर तीन बिंदुओं पर जांच कर रहे है। जिनमें हत्याकांड में दुबई में बैठे रोहित गोदारा की भूमिका, वारदात के लिए लाए गए हथियारों की खरीद-फरोख्त करने वाली चेन और मनी ट्रांजेक्शन की जांच शामिल है। इसके लिए एनआईए के अधिकारी आठ आरोपियों से पूछताछ में जुटे हुए है।

शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ से सोडाला थाने में पूछताछ की जा रही है। वहीं, गुड़गांव जेल से गिरफ्तार भवानी, राहुल व सुमित, उधम सिंह नाई और रामवीर जाट से भी अलग-अलग टीमें पूछताछ में जुटी हुई है। माना जा रहा है कि विदेश में बैठे लॉरेंस गैंग के रोहित गोदारा व नेपाल में बैठे वीरेन्द्र चारण को विदेश एजेंसियों के मार्फत गिरफ्तार करके भारत ला सक ती है। गाेदारा ने गोगामेड़ी की हत्या की हत्या बाद फेसबुक पर पोस्ट डालकर हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी।

अब तक तीन की मौत.. आठ गिरफ्तार और एक आरोपी फरार

बता दें कि 5 दिसंबर को शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर पर नवीन के साथ आए थे। जहां पर ताबड़तोड़ फायरिंग करके सुखदेव व अपने ही साथी नवीन की हत्या कर दी थी। गोली लगने से घायल गोगामेड़ी के गनमैन अजीत ने इलाज के दौरान मंगलवार को दम तोड़ दिया था।

वहीं, एक स्कूटी चालक को भी गोली लग गई थी। इस मामले में जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने पांच दिन के भीतर दोनों शूटर, वारदात में शामिल जेल में बंद तीन बदमाश, पनाह देने वाले और फरारी में मदद करने वाले एक महिला समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में एक आरोपी महेन्द्र अभी फरार है, जिसने शूटर रोहित व नितिन को हथियार उपलब्ध कराए थे।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में तीन दिन बाद फिर गिरेगा तापमान…माउंट आबू में लगातार चौथे दिन भी जमाव बिंदु पर रहा पारा