जैसलमेर में BSF जवान ने किया सुसाइड़, अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को उड़ाया

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवान ने खुद को गोली मार ली। बीएसएफ जवान को जैसलमेर स्थित जवाहिर…

New Project 2023 07 18T193337.382 | Sach Bedhadak

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवान ने खुद को गोली मार ली। बीएसएफ जवान को जैसलमेर स्थित जवाहिर हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बीएसएफ में तैनात संदीप बिरादर कर्नाटक का रहने वाला था। वह बीएसएफ की 154 बटालियन में जैसलमेर में तैनात था।

BSF सूत्रों ने बताया कि संदीप की ड्यूटी भारत-पाक सरहद की धनाना सीमा चौकी पर थी। संदीप द्वारा सुसाइड की खबर पर बीएसएफ के अधिकारी, सम थाना पुलिस और कोतवाली थाना पुलिस राजकीय जवाहिर हॉस्पिटल पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए है। फिलहाल, मृतक के जवान को पोस्टमॉर्टम के लिए जवाहिर हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

बताया जा रहा है कि संदीप बिरादर ने अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी है। सम थानाधिकारी ऊर्जाराम ने बताया कि मृतक संदीप बिरादर कर्नाटक का निवासी था और वो काफी समय से छुट्टी पर था।

हाल ही में वो 60 दिन की छुट्टी काटकर शनिवार को ही ड्यूटी पर लौटा था। मंगलवार सुबह 6 बजे से धनाना पोस्ट पर उसकी ड्यूटी थी। सुबह 10 बजे के करीब उसने अपनी बंदूक से खुद को सिर में गोली मार दी।

गोली की आवाज सुन पास में ही ड्यूटी कर रहा जवान दौड़कर आया और दूसरे जवानों को सूचना दी। मौके पर आए जवानों और अधिकारी जवान संदीप को जवाहिर हॉस्पिटल लाए जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। सम थाना पुलिस ने जवान की मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

(इनपुट-श्रीकांत व्यास)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *