राजस्थान में ACB की 2 जिलों में बड़ी कार्रवाई, पटवारी और हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते दबोचा

जयपुर। सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान एसीबी ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में जुटी हुई है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की…

New Project 2023 06 23T191152.667 | Sach Bedhadak

जयपुर। सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान एसीबी ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में जुटी हुई है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने शुक्रवार को दो जिलों में कार्रवाई करते हुए भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसा है। एसीबी टीम ने टोंक और सवाई माधोपुर में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी टीम ने टोंक में कार्रवाई करते हुए पटवारी को 16 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। वहीं सवाई माधोपुर के भीम थाने के हेड कांस्टेबल को 8000 रुपए की रिश्वत लेते दबोचा है।

टोंक में पटवारी को रिश्वत लेते दबोचा…

एसीबी टीम ने टोंक की टोडारायसिंह तहसील के दाबड़दुंबा गांव के पटवारी भैरू लाल जाट को 16 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी के एएसपी राजेश आर्य ने बताया कि पीड़ित सीताराम निवासी टोपा कॉलोनी ने शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि वह दाबड़दुंबा पटवारी भैरूलाल जाट के पास खातेदारी जमीन का सीमाज्ञान कर पत्थरगढ़ी कराने के लिए गया था। इस दौरान पटवारी ने इस काम के एवज में 20 हजार रुपए की मांग की। गुरुवार को वह फिर पटवारी के पास गया तो 16 हजार रुपए में बात तय हुई। इसके बाद उसने इसकी शिकायत टोंक एसीबी ऑफिस में की।

एएसपी आर्य ने बताया कि पीड़ित की शिकायत का एसीबी टीम ने सत्यापन कर पटवारी को ट्रैप करने की योजना बनाई। शुक्रवार को एसीबी ने पीड़ित को रंग लगे हुए 16 हजार रुपए देकर पटवारी के पास भेजा। पीड़ित टोडारायसिंह में पटवारी के ऑफिस में गया और उसे 16 हजार रुपए दे दिए। पटवारी ने जैसे ही रुपए लेकर अपनी जेब में रखे एसीबी की टीम उसे दबोच लिया। एसीबी टीम ने आरोपी पटवारी की जेब से रंग लगे हुए 16 हजार रुपए जब्त कर गिरफ्तार कर लिया। पटवारी भैरूलाल जाट मूलत: टोडारायसिंह क्षेत्र के पथराजकला का रहने वाला है। एसीबी की टीम आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी की कार्रवाई कर रही है।

भीम थाने का हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार…

वहीं एसीबी ने दूसरी कार्रवाई सवाई माधोपुर में की। सवाई माधोपुर एसीबी टीम ने भीम थाने में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। सवाई माधोपुर एसीबी टीम ने भीम थाने के हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। सवाई माधोपुर एसीबी ने हेड कांस्टेबल रघुवीर सिंह को परिवादी से 8000 रुपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों धर दबोचा। आरोपी फरियादी से मारपीट के मामले में गिरफ्तार नहीं करने और नाम हटाने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। आरोपी कांस्टेबल रघुवीर सिंह ने परिवादी से पहले भी 2 हजार रुपए की रिश्वत ले चुका है।

एसीबी की आमजन से अपील…

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं व्हाट्सएप हेल्पलाईन नंबर 94135-02834 पर 24×7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। विदित 28 के एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्यवाई करने को अधिकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *