चुनाव से पहले बसपा के इस एलान ने बढ़ाई राजनीति पार्टियों की टेंशन, किसका होगा नुकसान? जानें

राजस्थान में 2018 के चुनाव में 6 सीट जीतने वाली बहुजन समाज पार्टी ने 2023 के चुनाव में राजस्थान की सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। बसवा के द्वारा किए गए इस एलान के बाद राजनीति गलियारों में इसके नफा-नुकसान की चर्चा होने लगी है।

ेsb 1 7 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में 2018 के चुनाव में 6 सीट जीतने वाली बहुजन समाज पार्टी ने 2023 के चुनाव में राजस्थान की सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। बसपा के द्वारा किए गए इस एलान के बाद राजनीति गलियारों में इसके नफा-नुकसान की चर्चा होने लगी है। बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी राज्य की 200 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

राज्य सरकार को बताया दलित विरोधी

बसवा के नेता आकाश आनन्द ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है और महिलाएं तथा दलित सुरक्षित नहीं हैं। एक के बाद एक अत्याचार के मामले सामने आ रहे हैं लेकिन सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं है, आगे आकाश आनंद ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर जनता को गुमराह कर वोट लेने का आरोप भी लगाया।

राजस्थान में बसपा की ‘संकल्प यात्रा’

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के करीब आते ही बसपा पूरी तरह सक्रिय हो गई है। बसपा ने राज्य में ‘संकल्प यात्रा’ की शुरु 16 अगस्त से शुरू कर दी है। यह यात्रा 96 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए करीब एक महीने का सफर तय कर जयपुर में समाप्त होगी। यह यात्रा सभी 33 जिलों से होकर गुजरेगी।

किसको होगा नुकसान

बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद के द्वारा 200 सीटों पर चुनाव लड़ने के एलान के बाद माना जा रहा है कि इससे कांग्रेस को छोटा मोटा नुकसान होने की संभावना है, कहा जा रहा है कि 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में बसपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी, 2018 के परिणाम से उत्साहित बसपा ने जीतने वाले प्रत्याशियों की संख्या को बढाने के लिए यह कदम उठाया है, लेकिन ध्यान रहे बसपा से जीतने वाला एक भी प्रत्याशी आज पार्टी में नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *