Anju-Nasrullah : 2 दिन में भारत आ सकती है अंजू! पाकिस्तान से पति खुद जाएगा छोड़ने, नसरुल्लाह ने बताया प्लान

Anju-Nasrullah: पाकिस्तान में नसरुल्ला के साथ जिंदगी बिता रही भारत की अंजू इस महीने भारत आने वाली है। अंजू के प्रेमी और पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह…

New Project 2023 11 28T132529.695 | Sach Bedhadak

Anju-Nasrullah: पाकिस्तान में नसरुल्ला के साथ जिंदगी बिता रही भारत की अंजू इस महीने भारत आने वाली है। अंजू के प्रेमी और पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह ने उसके भारत वापसी को लेकर संकेत दिए हैं। नसरुल्लाह ने जानकारी देते हुए बताया कि अंजू नवंबर के अंत तक भारत लौट सकती हैं। वह खुद ही अंजू को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आ सकते हैं। बता दें कि जून 2023 में अंजू राजस्थान के अलवर से खैबर पख्तूनख्वा पहुंची थीं। इसके बाद से ही उनकी वापसी को लेकर अटकलों का दौर जारी है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी यूट्यूबर (pakistani youtuber pakistani youtuber mohsin khan) मोहसिन से बातचीत में नसरुल्लाह ने जानकारी दी है कि अंजू के वीजा की प्रक्रिया काम भी पूरी हो चुका है। वह नवंबर के अंत तक भारत लौट सकती हैं। नसरुल्लाह ने बताया कि अंजू को उसके बच्चों की याद आ रही है। इधर, रिपोर्ट के मुताबिक, नसरुल्लाह का कहना है कि वह खुद वाघा बॉर्डर तक उन्हें छोड़ने जाएंगे।

नसरुल्लाह ने बताया-क्या है आगे का प्लान…

यूट्यूबर से बातचीत में नसरुल्लाह का कहना है कि अंजू भारत में अपने बच्चों से मिलेंगी। उन्होंने बताया कि बच्चों को पाकिस्तान लाना अंजू की मर्जी होगी, अगर वह चाहती हैं तो ऐसा कर सकती हैं। उन्होंने बताया है कि अंजू बच्चों से मिलकर पाकिस्तान वापस आ जाएंगी। कहा जा रहा है कि अंजू इतने लंबे समय के लिए पाकिस्तान नहीं गईं थीं।

बता दें कि जून 2023 में अंजू पाकिस्तान गई थी। अंजू को पाकिस्तान गए हुए पांच महीनों का समय बीत चुका है। शुरूआत में कहा जाने लगा कि वह कुछ ही दिनों में भारत लौट आएंगी। खबरें आईं कि वह जुलाई में भारत लौटने की तैयारी कर रही हैं, लेकिन तब भी ऐसा नहीं हुआ। नसरुल्लाह ने भी अक्टूबर में अंजू के भारत आने संभावनाएं जताई थीं। लेकिन, अब नसरुल्लाह का कहना है कि नवंबर के अंत तक वह भारत पहुंच सकती हैं।

कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात…

पाकिस्तानी यूट्यूबर से बातचीत के दौरान नसरुल्लाह ने बताया कि वह अंजू से सोशल मीडिया के जरिए जुड़े थे। उस दौरान अंजू एक कंपनी में काम कर रही थीं और वह उस कंपनी के प्रोडक्ट्स तलाश रहे थे। यहां से बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और बात मिलने और शादी तक पहुंच गई। अंजू ने धर्म बदलकर इस्लाम कबूल कर लिया था और नाम फातिमा रख लिया था।

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने खारिज की थी एनओसी…

बता दें पिछले दिनों अंजू की भारत लौटने की उम्मीदों को झटका लगा था। पाकिस्तान सरकार के गृह मंत्रालय ने एनओसी खारिज कर दी है। फिलहाल, अंजू के पास 1 साल का वीजा है। ऐसे में अंजू ने एनओसी के लिए दोबारा आवेदन किया। ऐसे में देखने वाली बात होगी क्या पाकिस्तान सरकार के गृह मंत्रालय से उन्हें भारत आने की मंजूरी मिलेगी या नहीं।

पति से झूठ बोलकर पाकिस्तान गई थी अंजू…

बता दें कि करीब 5 महीने पहले राजस्थान के भिवाड़ी में स्थित टेरा एलिगेंसी सोसाइटी में रहने वाली अंजू अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई थी। दोनों सोशल मीडिया पर एक दूसरे से मिले थे। जिसके बाद लगातार 4 सालों से वह एक दूसरे के संपर्क में थे। 20 जुलाई को अंजू अपने पति को एक शादी में जाने के लिए बताकर घर से निकली थी। तीन दिन बाद 23 जुलाई को अचानक मीडिया में खबरें आईं कि अंजू अपने एक प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई है। वह उससे शादी करने जा रही है। 25 जुलाई को अंजू ने नसरुल्लाह से निकाह कर लिया और अंजू से फातिमा बन गई। तब से अभी तक वह पाकिस्तान में नसरुल्लाह के साथ खैबर पख्तूनख्वा में है।