Rajasthan Weather Update : पानी-पानी हुए जोधपुर, भीलवाड़ा, इन जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मानसून झूम कर बरस रहा है। जोधपुर और भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ में तो बाढ़ के हालात पैदा हो गए…

rain in rajasthan

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मानसून झूम कर बरस रहा है। जोधपुर और भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ में तो बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। यहां सड़कें और रेलपटरियां जलमग्नन हो गई हैं। वहीं मौसम विभाग ने आगामी दिनों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इससे पहले आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में भीलवाड़ा में सबसे ज्यादा 205 मिमी बारिश दर्ज की गई है। चित्तौड़गढ़ में 179 मिमी तो जोधपुर में 118.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

वहीं अगर दूसरे जिलों की बात करें तो अजमेर में 44.6 मिमी, अलवर में 20.4 मिमी, जयपुर में 18.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा और जिलों में भी 33 से 14 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज है।

मौसम विभाग के अनुसार, इस समय पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। जो सतह से क्षोभमंडल के मध्य स्तरों तक विस्तृत है। इस का असर अगले 48 घंटों तक अजमेर, जोधपुर और उदयपुर संभाग के जिलों में बना रहेगा। आज भी इनन संभाग के जिलों में बना रहेगा। आज भी इन संभागों में कहीं-कहीं भारा बारिश तो कीं भारी बारिश की संभावना है।

वहीं मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी है कि 28 और 29 जुलाई से राज्य के कुछ भागों से मानसून की गतिविधियां धीरे-धीरे मानसून की गतिविधियों में कमी होने और उत्तरी भागों की ओऱ शिफ्ट होने की प्रबल संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *