राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की दो दिन हड़ताल, जयपुर के पेट्रोल पंप पर मारामारी शुरु

राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होने के कारण राज्य की सीमाओं पर स्थित पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर हैं।

ेsb 2 2023 09 12T220617.603 | Sach Bedhadak

Jaipur News: राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होने के कारण राज्य की सीमाओं पर स्थित पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर हैं। जिसके चलते राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने 13 और 14 सितंबर को पेट्रोल पंप बंद रखने का आह्वान किया है। इस हड़ताल के समर्थन में सभी पेट्रोल पंप संचालक उतर आये हैं। इसका असर मंगलवार देर रात को जयपुर में देखने को मिला है। पट्रोल पंप पर लोगों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है।

ेsb 2 2023 09 12T220920.938 | Sach Bedhadak

ज्यादा वेट वसूल रही राज्य सरकार

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के द्वारा कहा गया है कि राजस्थान सरकार देश में सबसे ज्यादा वेट वसूल रही है। इसका नुकसान पेट्रोल पंप संचालकों के साथ आम जनता को भी उठाना पड़ रहा है। पिछले लंबे समय से हम शांति से वेट कम करने की मांग कर रहे हैं।

चुनावी वर्ष में पेट्रोलियम डीलर वेट के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया गया, लेकिन सरकार ने इसपर कोई संझान नहीं लिया है। इसलिए राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पट्रोल डीलरों को आंदोलन की राह पर आगे बढ़ाना पड़ा है।

अनिश्चितकालीन बंद की चेतावनी

आंदोलन की शुरुआत 13 सितंबर से हो रही है। शुरुआती चरण में 2 दिन 13 और 14 सितंबर को सांकेतिक तौर पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखे जाएंगे। सिर्फ एंबुलेंस व दमकल जैसी आपात सेवा को पट्रोल दिया जाएगा। एसोसिएशन ने कहा है कि अगर इसके बाद भी सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो 15 सितंबर से पेट्रोल पंप अनिश्चितकालीन वक्त तक बंद कर दिए जाएंगे।